राजस्थान के बाड़मेर में देवर भाभी और ननद ने कर ली आत्महत्या….

राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर जिले के सिणधरी थाना क्षेत्र में एक तालाब में एक युवक सहित दो महिलाओं ने कूदकर जान दे दी। तीनों रिश्ते में देवर, भाभी और ननद लगते थे। प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला नजर में आ रहा है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। वहीं, बाड़मेर जिले में पिछले एक माह में आत्महत्या से जुड़ा यह सातवां मामला है।

बाड़मेर की सिणधरी थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सनपा फाटा गांव के पास पुनाराम, हवली और देऊ ने गांव के पास तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली। इस संबंध में जानकारी मिलने पर पहुंची सिणधरी थाना पुलिस ने शवों को बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया। राजकीय अस्पताल से पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।

सिणधरी थाना अधिकारी जेठाराम के मुताबिक, तीनों के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। तीनों आपस में रिश्तेदार भी हैं। देवर पूनमाराम का दूर की रिश्ते में ननद-भौजाई से प्रेम प्रसंग था। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रख मामले में अनुसंधान कर रही है। लेकिन एक के बाद एक लगातार हो रही आत्महत्याओं ने बाड़मेर को एक बार सुर्खियों में ला दिया है। महज 33 दिनों में बाड़मेर में सामूहिक सुसाइड का यह सातवां मामला है।

गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान के सीमावर्ती श्रीगंगानगर में कर्ज के परेशान किसान ने नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। किसान का शव अभी तक मिला नहीं है । पुलिस और ग्रामीण नहर में उसकी तलाश में जुटे हुए हैं। ग्रामीणों की मानें तो आत्महत्या करने वाला किसान काफी समय से कर्ज से परेशान था। उसके खेत में पिछले दो साल से अच्छी नहीं हो रही थी और जो फसल हो रही थी उसके सही दाम नहीं मिल रहे थे। इस कारण उसने बैंकों से कर्ज लिया था।

जानकारी के अनुसार, किसान के आत्महत्या करने की घटना श्रीगंगानगर जिले के श्रीविजय नगर इलाके में शनिवार देर शाम को हुई। यहां 32 वर्षीय किसान दिलीप कुमार 399 आरडी 3 जीएम गोमावाली के पास नहर में छलांग लगा दी। सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सरपंच अर्जुन गोदारा ने बताया कि दिलीप कुमार कर्ज के कारण पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहा था। संभवतया आत्महत्या करने का कारण भी कर्ज ही रहा होगा। फिलहाल, पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। श्रीगंगानगर में एक माह में किसान द्वारा आत्महत्या करने का यह तीसरा मामला है।

Back to top button