राजस्थान के बाड़मेर पंडाल हादसा: मरने वालों की संख्या 15, घायलों से मुलाकात करने पहुंचे CM गहलोत

राजस्थान के बाड़मेर पंडाल हादसे में मरने वालों की संख्या 15 हो गई है. इस बीच सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हालात का जायजा लेने दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात की और अधिकारियों की क्लास ली. मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा, “बाड़मेर के बालोतरा क्षेत्र के जसोल गांव में करीब एक हजार लोग एक पंडाल के नीचे रामकथा सुनने के लिए जुटे हुए थे. शाम साढ़े तीन बजे आए तूफान ने तबाही मचा दी. लोगों में अधिकांश बुजुर्ग थे.”  यह भी खबर है कि एक बिजली का खंभा गिर पड़ा, जिससे कई लोग करंट की चपेट में आकर मर गए. एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “बारिश में तार टूटने से भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग करंट की चपेट में आकर मर गए.”

हालात का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ‘घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए हम एक एडवायजरी जारी करने के बारे में सोच रहे हैं.’

राजस्थान सरकार ने बचाव के काम के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक पांच सदस्यीय टीम बनाई है. हादसे में मरने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए और घायलों को दो-दो लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा राज्य सरकार ने की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर के संभागीय आयुक्त बी.एल.कोठारी को हादसे की जांच के आदेश दिए हैं.

Back to top button