राजस्थान के जैसलमेर से गिरफ्तार हुआ संदिग्ध, पाकिस्तान में करता था वीडियो कॉल

राजस्थान के जैसलमेर में पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति रामगढ़ थाना क्षेत्र के सोनू गांव में सेना के कैंप के पास घूम रहा था और पाकिस्तान की बात कर रहा था. इसके पास से पुलिस को एक स्मार्ट फोन, 3-4 पेन ड्राईव और कार्ड रीडर मिला है. उसके स्मार्ट फोन में फरवरी महीने में पाकिस्तान वीडियो कॉल करने की जानकारी मिली है.राजस्थान के जैसलमेर से गिरफ्तार हुआ संदिग्ध, पाकिस्तान में करता था वीडियो कॉल

राज्य के पुलिस इंटेलीजेंस के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जैसलमेर के सोनू गांव के पास सेना की एक ट्रेनिंग केंप के पास एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था, जिसे सेना ने पकड़ कर पूछताछ शुरु की. पूछताछ में उसने अपना नाम फतन खान निवासी सियालो की बस्ती और उम्र 35 साल बताया है.

पूछताछ के दौरान घबरा गया संदिग्ध

उधर सैन्य सूत्रों ने बताया कि उसके संबंध में दी गई लिखित जानकारी में बताया गया है कि एक संदिग्ध व्यक्ति सेना के ट्रेनिंग कैंप के आगे अपनी बोलेरो गाड़ी से एक वीडियो कॉल करने की कोशिश कर रहा था. सेना के जवानों ने जब उसे टोका व पूछताछ की तो वह घबरा गया.

पाकिस्तान में रहते हैं रिश्तेदार, करता रहता है वीडियो कॉल

उसने बताया कि वह अपने रिश्तेदारों से पाकिस्तान वीडियो कॉल करने की कोशिश कर रहा हैं, लेकिन कॉल लगा नही. इस पर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम फतन खान बताया व निवासी सियालो की बस्ती की जानकारी दी. उसके पास से मिले पैन ड्राईव, कार्ड रीडर व स्मार्ट फोन सहित उसे रामगढ़ पुलिस स्टेशन से आगे कार्यवाही के लिए सुपुर्द किया गया है.

23 फरवरी को किया था वीडियो कॉल

पुलिस ने बताया कि इस संदिग्ध का चाचा व अन्य रिश्तेदार पाकिस्तान में उमरकोट में रहते हैं व यह पाकिस्तान भी जाता रहता है. वह रिश्तेदारों से फोन कॉल व वीडियो कॉल भी करता रहता है. उसके मोबाईज की जांच पड़ताल के दौरान पाकिस्तान में अन्तिम वीडियो कॉल 23 फरवरी को की गई थी.

2 हफ्तों में 8 संदिग्ध पकड़े गए

उसने पूछताछ में बताया कि वह पाकिस्तान में रिश्तेदार से बातचीत करता रहता है व जैसलमेर में भेड़ बकरी खरीद ब्रिकी का व्यापार करता है. गौरतलब है कि जैसलमेर के संवेदनशील इलाको में पिछले 2 हफ्तों में 8 से ज्यादा संदिग्ध व्यक्ति पकड़े गए.

Back to top button