राजस्थानः अधिकारी को गाली देने वाले MLA के समर्थन में उतरे किसान

कोटा की लाडपुरा सीट से विधायक भवानी सिंह राजावत हमेशा विवादों में रहे हैं. वे  भामाशाह कृषि उपज मंडी में को ऑपरेटिव विभाग की ओर से हो रही समर्थन मूल्य पर खरीद केंद्र पहुंचे थे. जहां पर विधायक राजावत ने सहकारिता विभाग के उप रजिस्ट्रार अजय सिंह पवार को भद्दी गालियां निकालते हुए जमकर लताड़ लगाई थी. इस पर सहकारिता विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार अजय सिंह पवार का पूरा परिवार आहत है यहां तक की उनके परिवारजनों ने नौकरी छोड़ने तक की बात उनसे कह दी है. पवार ने कहा कि राज कार्य में बाधा है ऐसे में वह पूरे मामले पर विधिक राय ले रहे हैं.राजस्थानः अधिकारी को गाली देने वाले MLA के समर्थन में उतरे किसान

सहकारिता के उप रजिस्ट्रार पवार का इस मामले पर कहा कि भामाशाह मंडी में जो एपिसोड हुआ है. वह बेहद शर्मनाक और अशोभनीय है. एक एमएलए के मुंह से गंदी-गंदी गालियां सुनना और भद्दे शब्दों का उपयोग करना वह गलत है. वे पिछले 15 सालों से क्षेत्र की जनता को विधानसभा में रिप्रेजेंट कर रहे हैं. जहां पर कानून बनते हैं. उन कानूनों का ही हम पालन कर रहे हैं.ये निश्चित रूप से राज कार्य में बाधा है. मैं बहुत आहत हूं. परिवार बुरी तरह से आहत है. मेरी पत्नी ने तो मुझे कहा कि जहां पर सम्मान नहीं है. वहां नौकरी करने का कोई मतलब नहीं है.

यही नहीं उप रजिस्ट्रार पवार ने कहा कि विधायक खुद तो अपने आत्म सम्मान के लिए स्वाभिमान रैली करते हैं. एक कर्मचारी और अधिकारी का आत्म सम्मान नहीं है. मैं इस संबंध में विधिक राय ले रहा हूं. विधिक राय जैसे ही प्राप्त होगी, निश्चित रूप से उसके अनुसार आगे कार्रवाई करूंगा. साथ ही मैंने इस मामले में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है, उनके क्या दिशानिर्देश मिलते हैं. इसके बाद आगे की कार्रवाई करूंगा.

राजावत के समर्थन में किसान उतरे सड़क पर
कोटा में विधायक भवानी सिंह राजावत के बयान का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा हैं एक तरफ जिन राजफैड के अधिकारियों पर विधायक राजावत ने बयान दिया था मर्यादा भूल अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया था उनके समर्थन में सभी कर्मचारी कामबंद कर बैठे हैं तो दूसरी तरफ  राजावत के समर्थन में किसान उतरे हैं सड़क पर समर्थन में आये किसानो ने कहा हैं की राजावत किसानो के मसीहा हैं  किसानो के हक़ की लड़ाई राजावत लड़ रहे हैं किसानो के समर्थन में उनके हितो के लिए अधिकारियों से लड़ाई राजावत लड़ रहे हैं, अधिकारी चोरी कर सीनाजोरी कर रहे हैं.

किसान नेताओं का कहना हैं की राजावत ने किसानों के हक़ की लड़ाई लड़ी, किसानों ने कलेक्ट्री पर विरोध प्रदर्शन कर राजफेड के अधिकारियो के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने और किसानो की उपज समर्थन मुख्य पर तुलवाने की मांग की .  

Back to top button