राजनीति में आए सनी देयोल को पहली बार सांसद चुने जाने के साथ ही लगा झटका, परेशानी में फंसे

फिल्‍मों की चकाचौंध से राजनीति में उतरे सनी देयोल शुरू में ही घेेरे में फंस गए हैं। गुरदासपुर सीट से लोकसभा चुनाव में जीते सनी देयोल को चुनाव खर्च सीमा पार करने पर नोटिस जारी किया है। उन्‍होंने चुनाव में तय 70 लाख रुपये की सीमा से अधिक की राशि खर्च की थी। चुनाव आयोग ने उनसे चुनाव खर्च का विस्‍तृत ब्‍योरा देने के साथ खर्च सीमा पार करने पर जवाब तलब किया है।

भाजपा के सांसद सनी देयोल ने लोकसभा चुनाव में अपने खर्च से संबंधित जानकारी न देने पर चुनाव आयोग के नोटिस के बावजूद विस्तृत ब्योरा नहीं दिया है। उनका चुनावी खर्च 70 लाख रुपये की वैधानिक सीमा से अधिक था। गुरदासपुर जिला निर्वाचन अधिकारी विपुल उज्ज्वल ने सनी देयोल को अपने चुनाव खर्च का ब्योरा देने के लिए नोटिस जारी किया था।

सनी देयोल ने गुरदासपुर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ को 82,459 मतों के अंतर से हराया था। सूत्रों के अनुसार सनी देयोल का चुनावी खर्च करीब 86 लाख रुपये पाया गया है। उन्हें वास्तविक ब्योरा पेश करने के लिए नोटिस जारी किया था। बुधवार को जानकारी देने का अंतिम दिन था, लेकिन सनी देयोल ने कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई। उज्ज्वल ने कहा कि अभी हम इंतजार कर रहे हैं। यदि जानकारी नहीं दी गई, तो देखा जाएगा कि क्या कार्रवाई करनी है।

Back to top button