राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का आज 72 वां जन्मदिन, राबड़ी ने भी कह दी ये बात, जानिए

 राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का आज 72 वां जन्मदिन है। हालांकि इस बार लालू परिवार की तरफ से कोई बड़ा समारोह नहीं हुआ। तेजस्वी पटना से बाहर हैं उन्होंने ट्वीट कर पिता को जन्मदिन की बधाई दी। राबड़ी देवी और लालू के अन्य बेटियों ने भी लालू को जन्मदिन पर याद किया और अपने-अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया।

तेजप्रताप ने कर दी बड़ी गलती

लेकिन, तेजप्रताप ने जो किया सो किया। ट्विटर पर उन्होंने लालू के जन्मदिन के ट्वीट में 71 वां बर्थडे लिख दिया। उनकी इस भूल से सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कॉमेंट कर रहे हैं। दरअसल तेजप्रताप ने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें लालू का 71वां जन्मदिन लिखा हुआ है।

सबने लालू की सेहत के लिए सलामती की दुआ मांगी और उनके जल्द जेल से बाहर आने की प्रार्थना की तो वहीं राबड़ी देवी ने भी ट्वीट कर पति लालू को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। लेकिन, इन सबके बीच लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने वादा करने के बावजूद पिता के अधिकारिक जन्मदिन समारोह में शामिल नहीं हुए और कहा कि राजद के छात्र प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में बिजी हैं।

तेजप्रताप ने अपने सरकारी आवास पर ही लालू का बर्थडे मना लिया। पार्टी में छात्र राजद के नेता भी आवास पर मौजूद थे। मौके पर तेजप्रताप ने पिता को याद कर कहा कि अगर लालू जी बाहर होते तो मेरी परेशानियों में मेरी मदद करते।

वादे से मुकरे तेजप्रताप, पार्टी कार्यालय नहीं गए, घर पर मनाया लालू का बर्थडे

बता दें कि तेजप्रताप के राजद कार्यालय नहीं पहुंचने पर राजद नेता मायूस हो गए थे। लालू प्रसाद के रहने पर जन्मदिन राबडी देवी के आवास दस सर्कुलर रोड पर ही मनाया जाता था। लेकिन लालू प्रसाद और तेजस्वी की गैरमौजूदगी में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जन्मदिन मनाने का कार्यक्रम पार्टी ऑफिस में रखा।

जन्मदिन के लिए 72 पाउंड का केक भी मंगवाया गया था और पार्टी ऑफिस को फूल माला से सजाया भी गया था। केक काटने का समय 11 बजे तय था और इसके लिए पार्टी ऑफिस मे नोटिस भी लगाया गया था। लेकिन तेजप्रताप यादव के निर्देश पर पार्टी केक काटने का कार्यक्रम 30 मिनट लेट कर दिया गया। यानी साढे ग्यारह बजे केक काटने का कार्यक्रम तय हुआ।

पार्टी ऑफिस में 72 पाउंड का केक साढे 10 बजे पहुंच गया।कार्यकर्ता और नेता भी जुटने लगे। लेकिन अगले डेढ घंटे तक तेजप्रताप यादव का पार्टी ऑफिस में इंतजार होता रहा। लेकिन तेजप्रताप समय देकर भी पार्टी आफिस नहीं पहुंचे। बीतते समय के साथ केक भी गलने लगा। थकहार कर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने फैसला लिया वो खुद ही काट लें तो बेहतर होगा।

जन्मदिन समारोह में तेजप्रताप यादव के नहीं पहुंचने पर पटना जिलाध्यक्ष देवमुनी यादव ने कहा कि तेजप्रताप यादव छात्र आरजेडी के चुनाव कार्यक्रम में व्यस्त हैं। इसलिए नहीं आ सके। लेकिन कार्यकर्ताओं ने बडे ही उत्साह के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्मदिन मनाया है और उनकी लंबी उम्र की कामना की है।

तेजस्वी ने भी पिता लालू को दी जन्मदिन की बधाई 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपने पिता को जन्मदिन की बधाई दी. तेजस्वी ने लिखा कि गरीबों के लिए लड़ने वाले लालू जी को अवतरण दिवस की बधाई.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ‘वंचित, उपेक्षित, उपहासित, उत्पीड़ित और ग़रीब वर्गों के लिए जीवनभर लड़ने वाले योद्धा जन-जन के प्रिय नेता आदरणीय श्री @laluprasadrjd जी को अवतरण दिवस की असीम और अनंत शुभकामनाएँ।

Back to top button