रहस्मयी बीमारी से पांच दिन के अंदर एक ही परिवार के 3 बच्चों की मौत

शाहजहांपुर में पांच दिन के अंदर तीन सगे भाई-बहनों की रहस्यमयी बीमारी से मौत का मामला सामने आया है। जिसमें अचानक परिवार के पांच बच्चे बीमार हो गये, जिनमें से 3 बच्चों ने पांच दिनों के अंदर ही दम तोड़ दिया। मरने वाले बच्चों की उम्र क्रमश: 3, 5 साल और 7 साल बताई गई है। परिवार के दो बच्चे जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं, जिनकी हालत भी नाजुक बनी हुई है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने आशंका जाहिर की है कि फूड प्वाइजनिंग के चलते मौतें हुईं है।

घटना थाना तिलहर क्षेत्र के रोशनपुर गांव की है। जहां के रहने वाले मजदूर वीरपाल के पांच बच्चे अचानक बीमार हो गये, बच्चों को 10 नवंबर 2019 को पहले तेज बुखार आया, मुंह से झाग और खून निकलने के बाद 11 नवंबर को तीन साल की बेटी प्रियंका ने दम तोड़ दिया। इसके बाद 13 नवंबर को 5 साल के बेटे गौरव ने दम तोड़ दिया और 15 नवंबर को 7 साल की बेटी संध्या की भी इलाज के दौरान मौत हो गई है। एक ही परिवार के तीन बच्चों की 5 दिन के अंदर मौत से हड़कंप मच गया । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कैंप लगाकर जांच पड़ताल की लेकिन गांव में और कोई बच्चा इस तरह की बीमारी का शिकार नहीं पाया गया।

परिवार के दो बच्चे हिमांशु और सोनी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि बच्चों का परिवार बेहद गरीब है, जिन्होंने 24 घंटे से रखी हुई सब्जी खाई थी जिसके चलते फूड प्वाइजनिंग हुआ और बच्चों की मौत की यही वजह बनी है।

Back to top button