रतन टाटा बोले, मोदी ने पहले गुजरात चमकाया अब देश चमका रहे हैं

भारत ने हाल ही में ब्रिटेन को जीडीपी में पछाड़ा है और नॉमिनल जीडीपी के मामले में भारत अब दुनिया का छठवां देश बन चुका है।2014 की शुरुआत में अंदाज लगाया गया था कि भारत 2020-21 तक ब्रिटेन को पीछे छोड़ेगा, उस समय भारत की जीडीपी रफ़्तार 4.8% थी।

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने और भारत की जीडीपी रफ़्तार 7.6% हो गई और भारत ने ये कारनामा 2016 के अंत में ही कर दिखाया। भारत के विकास का ये आलम है कि हाल ही में हुए अमरीकी चुनावों में विजेता ट्रम्प ने ये तक कहा कि वो अमेरिका में वैसा ही काम करना चाहते है जैसा नरेंद्र मोदी भारत में कर रहे हैं।

अभी अमरीका की जीडीपी रफ़्तार 1% है और भारत की 7.2%, ट्रम्प मोदी की इसी कामयाबी से मोदी के दीवाने हो गए हैं। वहीं 
गुजरात में अभी वाइब्रेंट गुजरात का कार्यक्रम चल रहा है। देश विदेश से व्यापार क्षेत्र के बहुत से दिग्गज लोग इस कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं। टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा भी उनमे से एक हैं।
बुधवार को कार्यक्रम में बोलते हुए रतन टाटा ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की और कहा कि, “मेरी उम्र बहुत हो गई है और मैंने बहुत से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री अपनी जिंदगी में देखे हैं
पर नरेंद्र मोदी की मैं किसी भी मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री से तुलना नहीं करूंगा। जब वो मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने भारत में गुजरात को शीर्ष पर बनाए रखा और भारत में गुजरात अलग ही चमकता रहा और जब वो प्रधानमंत्री है तो भारत दुनिया में चमक बिखेर रहा है।
Back to top button