ये है POLARITY की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए क्या है कीमत

शुक्रवार को पुणे की इलेक्ट्रिक-मोबिलिटी स्टार्टअप कंपनी Polarity ने 6 इलेक्ट्रिक बाइक्स से पर्दा उठाया। इनके नाम S1K, S2K, S3K, E1K, E2K और E3K हैं. इनमें ‘S’ नाम वाले वेरियंट का मतलब स्पोर्ट्स सीरीज और ‘E’ का मतलब एक्जीक्युटिव सीरीज है. इनकी कीमत 38 हजार से 1.1 लाख रुपये के बीच है. इन इलेक्ट्रिक बाइक की प्री-बुकिंग शुरू हो गई. कंपनी की वेबसाइट पर 1,001 रुपये में इनकी बुकिंग की जा सकती है. डिलिवरी साल 2020 की पहली तिमाही में शुरू होगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पोलैरिटी की इन सभी इलेक्ट्रिक बाइक्स की खास बात यह है कि इन्हें पेडल से भी चलाया जा सकता है. इनमें हब-माउंटेड ब्रशलेस डायरेक्ट करंट (BLDC) मोटर और लिथियम-आयन बैटरी दी गई है.कंपनी का दावा है कि जब बिक्री शुरू होगी, तब इलेक्ट्रिक बाइक्स के कुल 36 वर्जन उपलब्ध होंगे.

पोलैरिटी ने कहा है कि बैटरी सेल्स, मोटर और कंट्रोलर को इम्पोर्ट किया जाएगा और बाकी पार्ट्स स्थानीय स्तर पर तैयार किए जाएंगे. कंपनी एक साल में इन इलेक्ट्रिक वीइकल्स की 15 हजार यूनिट बेचना चाहती है.पोलॅरिटी की सभी इलेक्ट्रिक बाइक्स की खास बात यह है कि इन्हें पेडल से भी चलाया जा सकता है. इनमें हब-माउंटेड ब्रशलेस डायरेक्ट करंट (ब्ल्ड्क) मोटर और लिथियम-आयन बैटरी दी गई है.

स्पोर्ट्स सीरीज के तरह आने वाली बाइक्स S1K, S2K और S3K की टॉप स्पीड क्रमश

कंपनी ने अपनी बाइकों की गति 45 किलोमीटर, 70 किलोमीटर और 100 किलोमीटर प्रति घंटा रखी है.एग्जीक्युटिव सीरीज वाली इलेक्ट्रिक बाइक्स- E1K, E2K और E3K की टॉप स्पीड 40 किलोमीटर, 60 किलोमीटर और 80 किलोमीटर प्रति घंटा है. पोलैरिटी की ये सभी इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 80 किलोमीटर से ज्यादा दूर तक चलेंगी.

दोनों सीरीज के टॉप मॉडल्स, यानी S3K और E3K में जीपीएस और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं. इनके अलावा बाकी मॉडल्स में ये फीचर्स ऑप्शनल हैं, यानी ग्राहक अतिरिक्त पैसे देकर इन्हें ले सकते हैं. ये स्मार्ट बाइक्स एक ऐप के माध्यम से आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकती हैं. पोलैरिटी इलेक्ट्रिक बाइक्स की ये कीमतें संभावित हैं. इनकी सही कीमत की घोषणा अगले साल की पहली तिमाही में होने वाली है.

Back to top button