ये है दुनिया की पहली दाढ़ी वाली दुल्हन, हुआ कुछ ऐसा की हो गयी पूरी दुनिया में फेमस….

23 वर्षीय हरनाम कौर polycystic ovary syndrome नामक बीमारी से पीडित है। जिसकी वजह से इस युवती के शरीर पर कई सारे बाल उग आए हैं। बताया जा रहा है कि इस महिला के 11 साल की उम्र मे मे बाल उगना शुरू हो गए थे।

कहते है इंसान को कब कौनसी बीमारी हो जाए इसके बारे मे कुछ नहीं कहा जा सकता है। कुछ बीमारियां ऐसी होती है। जो शारीरिक रूप से कोई नुकसान नहीं पहुंचाती लेकिन मानसिक रूप से इंसान को तोड़ देती है। आज आपको एक ऐसा ही मामला बता रहे है. जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

जिससे यह काफी पेरशान रहती थी। हालांकि इसने अपने बालों को लेकर कई बार चिकित्सकों को भी दिखाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जिसके बाद इस युवती ने दाडी मूंछ रखने का फैसला किया। हरनाम ने हाल ही में ब्राइडल थीम पर फोटोशूट के लिए मॉडलिंग की है। जिसमें उसे दुल्हन की तरह तेयार किया है।

उनकी दाढ़ी को जंगली फूलों से सजाया गया है। इसके बार मे कहा जाता है कि इसने पहले अपनी दाढ़ी को लेकर लोगों के ताने सहने पड़े थे। साथ ही कई बार इसने आत्महत्या करने का प्रयास भी किया। इसके बाद इसने अपने आप को संभाला और दुनिया मे अपनी पहचान बनाने की ठानी।

इसके बाद इसने अपना फोटो शूट करवाया। उनका फोटोशूट करने वाली Louisa Coulthurs का कहना है कि उन्होंने हरनाम का पोट्रेट देखा था। जो दुनिया भर की एक्जबीशन में किसी महिला का अकेला पोर्टेट था। जिसके बाद उन्होंने हरनाम से फोटो सूट की बात की और आगे की प्लानिंग बताई। बताया जा रहा है कि इसके बाद इस दाढ़ी वाली ब्यूटी की अलग पहचान बन रही है।

Back to top button