ये है दानापुर का लाइफ लाइन, तेज आंधी आते ही गंगा में गाड़ियों के साथ लगी बहने

पटना. तेज आई आंधी के कारण दानापुर दियारा का लाइफ लाइन कहा जाने वाला पीपा पुल दो भागों में बंट गया। पुल पर मौजूद गाड़ी टूटे पल के साथ गंगा नदी में बहने लगा। इससे अफरा तफरी मच गयी। लोग किसी तरह अपनी जान बचाकर भागे।
ये है दानापुर का लाइफ लाइन, तेज आंधी आते ही गंगा में गाड़ियों के साथ लगी बहने
वाहनों के साथ बीच नदी में बहने लगा पुल…
पुल को अचानक बहता देख 15 वाहनों में सवार दर्जनों लोगों में अफरातफरी मच गई। कुछ लोग सहायता के लिए चिल्लाने लगे। पूरे पुल के दियारा की तरफ जा कर तट के समीप लग जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस स्थानीय नाविकों की मदद से पुल पर मौजूद वाहनों को वहीं छोड़ उनपर सवार लोगों को नाव द्वारा दियारा के पुरानी पानापुर घाट पर ले जाकर उतारा गया। 

ये भी पढ़े: अभी-अभी: काले धन के मुहिम में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव… हुए!

पीपापुल के टूट जाने से दियारा के लोग शहर आने जाने के लिए पूरी नाव पर आश्रित हो गए हैं। दोनों तरफ जोड़ने के बाद पुल को भी बुधवार 24 मई की शाम तक चालू कर दिया जाएगा।
 
लंगर नहीं डालने से टूटा पीपा
स्थानीय लोगों का कहना है कि पीपा में जगह-जगह लंगर नहीं डालने के कारण पुल टूट गया। थोड़ी सी आंधी में दोबारा पुल टूटकर अलग हो गया है। अगर लंगर डाला गया होता तो ये पुल नहीं टूटता।
 
कई बार टूट चुका है पुल
दानापुर का लाइफ लाइन कहा जाने वाला पीपा पुल इससे पहले भी कई बार टूट चुका है। 28 अप्रैल 2015, 1 जून 2015, 21 जून 2015 और 9 मई 2017 को भी पीपा पुल तेज हवा के चलते टूट गया था।
30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा
धूल भरी आंधी के समय 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। इसने जिले के कई इलाकों के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया।
Back to top button