ये मेकअप टिप्स अपनाएं बेहतरीन लुक के लिए…

हर महिला और लड़की खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं. लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि मेकअप के इस्तेमाल से जुड़ी कम जानकारी होने की वजह से महिलाएं वह निखार नहीं पा पाती हैं. लेकिन मेकअप को लेकर हम कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप भी इस्तेमाल कर अपने लुक बेहतर बना सकते हैं.

– ब्लशर लगाने का तरीका अगर आपको अपनी उम्र कम दिखानी है, तो ब्लशर को चिक बोन के ऊपरी भाग पर लगाएं. इससे चेहरे का स्ट्रक्चर अलग से दिखेगा जो कि आपको यंग दिखने में मदद करेगा.

– लंबी और घनी आई लैश के लिए अपनी पुरानी मस्कारा की शीशी को कैस्टर ऑयल,एलोवेरा जेल और विटामिन ई तेल से भर दीजिए. इन्हें मिक्स करके अपनी पलकों पर रात को सोने से पहले लगाइए. रात भर ऐसा ही रखें जिससे आपकी पलकें घनी हो जाएं.

– अगर लिपस्टिक लगाने के बाद आपको अपने होंठ भरे-भरे नहीं लगते,तो पहले उसे टूथ ब्रश से स्क्रब कर ले .फिर उस पर सिरका लगाएं.उसके बाद होठोंं पर लिप पेंसिल लगाकर लिपस्टिक लगाएं इससे आपके होंठ भरे-भरे नजर आएंगे.

– सुंदर से लिप कलर के लिए अगर आपको लगता है कि आपके लिपस्टिक वह कलर नहीं दे रही जो की पैकेट पर दिया हुआ है तो आप एक सिंपल सा उपाय कर सकते हैं लिपस्टिक लगाने से पहले हमेशा अपने होठों पर कंसीलर लगाएं फिर ऊपर से लिपस्टिक लगाएं.

– हमेशा लाइट ब्राउन पेंसिल यूज करें अपनी आईब्रो को भरने के लिए हमेशा लाइट शेड की पेंसिल का यूज करें. बाद में आइब्रो पर अपनी उंगली से पेंसिल के शेड को फैला ले. इससे आपकी आईब्रो क्रांतिक रूप से घनी लगेगी.

Back to top button