ये पौधा सिर्फ 1 बार लगाकर तो देखें, चुंबक की तरह खींचता चला आएगा पैसा

इस दुनिया में हर कोई चाहता है कि वो ढ़ेरों पैसे कमाए जिससे की वो हर एक सुख सुविधा अपने और अपने परिवार के लिए लेकिन अक्‍सर ऐसा होता है कि हर आदमी आगे बढने के लिए वो सब कुछ करता जो वो कर सकता है। खास तौर पर जब धन की बात आती है तो इंसान दिमाग और मेहनत के अलावा और भी उपाय करने को सोचता है जिसके लिए हिंदूधर्म के लोग शास्‍त्रों का सहारा लेते हैं।

जी हां शास्‍त्रों में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो हमारे वास्तुदोष को दूर करते हैं जिससे आपकी मेहनत सफल होती है और धीरे धीरे आपके घर में होकर घर में तरक्की हो ऐसा वो प्रयास करता है। वैसे तो लोग पैसे के लिए मनी प्‍लांट का पौधा अपने घरों में लगाते हैं लेकिन आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं उसे जानकर आपको हैरानी होगी।

जी हम एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाने के बाद पैसा खुद पर खुद आपके घर चल कर आएगा। इसे घर में लगाने के बाद से आपके तरक्की के सारे रास्ते खुल जाते हैं और घर में पैसे की आवक तेज हो जाती है जिससे आप थोडे ही समय में धनवान हो सकते हैं।

सबसे खास बात तो ये है कि इस पौधे को ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती। कुछ लोग इसे भी मनी ट्री के नाम से भी जानते है तो आइए जानते हैं इसके बारे में। जैसा कि हमारे ज्‍योतिष शास्‍त्रों में वास्तु शास्त्र होता है, वैसे ही चीन में फेंग शुई की विधा है और इसके अनुसार एक ऐसा पौधा है, जिसे सिर्फ घर में रख देने मात्र से ही यह पैसे को अपनी ओर खींचता है।

इस पौधे का नाम है ‘क्रसुला’। यह एक फैलावदार पौधा है, इस पौधे की पत्तियां मोटी और चिकनी होती हैं। इस पौधे का रंग गहरा हरा होता है। इस पौधे की सबसे खास बात यह है कि इस पौधे को ज्यादा केयर की जरूरत नहीं होती। यह कम केयर में भी हरा-भरा रहता है। इस पौधे को घर के इसी ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहां सूरज की रौशनी पडती हो।

बता दें कि इसे आप घर के किसी भी स्‍थान पर सकते हैं। वैसे अगर आप इसे अपने घर की चौखट पर दाहिनी तरफ रखेंगे तो इसका फल आपको बहुत जल्‍द मिलेगा। अगर आप दो-तीन दिन बाद भी इसे पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। क्रासुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। यह पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता। आप इसे छोटे से गमले में भी लगा सकते हैं।

Back to top button