ये पांच कंगारू खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा…

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन महीने तक चलने वाली सीरीज का आगाज आज से होने जा रहा है। शुरुआत टी-20 से होगी। मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में दोपहर एक बजकर 20 मिनट से शुरू होगा।ये पांच कंगारू खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा...

बॉल टेंपरिंग के चलते अपने दो मुख्य खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतर रही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। इस टीम के पास अभी भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर कभी भी मैच का रूख पलट सकते हैं।

आरोन फिंच

बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे आरोन फिंच ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कभी भी अकेले ही मैच का रूख अपने नाम कर सकते हैं। पिछले 5 इंटरनेशनल टी-20 में उनके बल्ले से सिर्फ 12 रन ही निकले हैं। मगर हमें भूलना नहीं होगा कि इस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के नाम इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में दो शतक हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

टी-20 स्पेशलिस्ट माने जाने वाले ग्लेन मैक्सवेल किसी परिचय के मोहताज नहीं। इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में दो शतक लगाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैक्सी बल्ले के साथ-साथ गेंद और फिल्डिंग से भी कमाल दिखना जानते हैं। मैदान के हर कोने में शॉट लगाने की क्षमता रखने वाले मैक्सी से विराट एंड कंपनी को संभल कर रहने की जरूरत है।

क्रिस लिन

तूफानी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज अपनी तेज पारियों के लिए पहचाने जाते हैं। एक बार अगर उन्हें शुरुआत मिल गई तो फिर क्रिल लिन को रोकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाता है। आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलते हुए उन्होंने हर किसी को अपना मुरीद बना दिया था।

डार्सी शॉर्ट

डार्सी शॉर्ट को टी-20 क्रिकेट का मास्टर कहा जाता है। लीग क्रिकेट, बिग बैश में उन्होंने जमकर रन बनाए। यही वजह थी कि आईपीएल 2018 में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा और मौका भी दिया। मगर वहां वे उतने कामयाब नहीं हो पाए। 15 टी-20 इंटरनेशनल खेलने वाले डार्सी ने 4 अर्धशतक लगाए हैं। अपना दिन होने पर किसी भी टीम की गेंदबाजी लाइन-अप की बखिया उधेड़ने में माहिर।

एंड्र्यू टाई

ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों में कंगारू तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल का सबब बन सकते हैं। वैसे भी ब्रिसबेन के गाबा को दुनिया की सबसे उछाल भरी पिच माना जाता है। ऐसे में 6.2 फीट लंबे टाई जो आईपीएल में हैट्रिक भी लगा चुके हैं, उनसे भारतीय बल्लेबाजों को बचकर रहना ही होगा।

Back to top button