ये दिलचस्प उपाय बना सकते है आपकी लव लाइफ को और भी ज्यादा ROMANTIC…

वास्तुशास्त्र के बारे में तो हम में से बहुत से लोग जानते हैं, लेकिन चीनी वास्तु शास्त्र जिसे फेंगशुई के नाम से जाना जाता है इसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। भारतीय वास्तु की ही तरह ये चीनी वास्तु भी मानव जीवन के जीवन को बहुत हद तक प्रभावित करता है। इसमें बताई गई बातों को अपनाने से हर तरह की परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है। तो आइए आज हम आपको फेंगशुई में लव लाइफ से जुड़े कुछ एेेसे उपाय बताते हैं, जिन्हें अपनाने से आपकी लाइफ पहले से और भी रोमांटिक हो जाएगी। साथ ही आप आपके घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को भी बाहर निका पाएंगे।Kundli Tv- ये दिलचस्प उपाय लव लाइफ को बनाएंगे और भी ROMANTIC

घर में कांटेदार पौधा जैसे कैक्टस आदि न लगाएं। फेंगशुई के अनुसार, घर में कांटेदार पौधा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, जिससे रिश्तों में कड़वाहट आती है। इसलिए लव लाइफ में प्यार बढ़ाने के लिए इस प्रकार का पौधा घर में न लगाएं।

बेडरूम में फेंगशुई बटरफ्लाई का इस्तेमाल करें। इसे प्यार का प्रतीक माना जाता है। बताे दें कि यह नीले रंग के पत्थर के बने हो सकते हैंं।

घर में पड़ा फालतू का कबाड़ इकट्ठा न करें बल्कि इसे घर से बाहर निकाल फेंके। जिस सामान की सालों से जरूरत आपको न पड़ी हो, उसे घर के बाहर निकाल दें। पुराना सामान हमेशा नकारात्मकता लाता है, इसलिए उसको निकालते रहना चाहिए।

जीवन में हमेशा खुशी और सुख-शांति बनी रहे इसके लिए घर या कमरे में लाफिंग बुद्धा रखें। साथ ही प्रेम के प्रतीक माने जाने वाले लव बर्ड, मैंडरेन डक जैसे पक्षियों की मूर्तियों का जोड़ा अपने पास रखें। ऐसा करने से लव लाइफ में सकारात्मक ऊर्जा आएगी।

पति और पत्नी को आपसी प्यार बढ़ाने के लिए कमरे में सीप और शंख रखें।

Back to top button