ये घरेलू उपाय करेंगे बालों को लंबा और घना

जैसे ही लंबे बाल देखे जाते है, आहे भरी जाती है. लंबे बाल दिखने में बहुत खूबसूरत होते है. लंबे बाल के लिए आलू का रस बालों को झड़ने से रोकता है. यह बालों को लम्बा और घना करने में मदद करता है. सिर को धोने से पहले 15 मिनट के लिए आलू का रस बालों की स्कैल्प में लगा कर छोड़ दे.

आलू में विटामिन बी होता है जो बालों को मजबूत बनाता है. आंवला में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. इससे बाल तेजी से बढ़ते है. आंवला पाउडर और नींबू के रस को बराबर भागो में मिलाएं. इस पेस्ट को बालों में लगाए, इसके बाद गुनगुने पानी के साथ धो ले और सूखने दे.

प्याज ब्लड सर्कुलेशन में भी मदद करता है, यह सिर को साफ रखने में मदद करता है. बालों को घना और लंबा करने में प्याज का रस बालों में लगाए. इसे 30 मिनट के लिए लगा रहने दे. इसके बाद गुनगुने पानी और शैंपू का इस्तेमाल कर अपने बालों को धो ले. इस उपाय को एक सप्ताह में दो बार करे.

अंडा में बालों को मजबूती देने में मदद करता है. अंडे के नियमित रूप के इस्तेमाल से बाल घने होते है. एक या दो अंडे लेकर मिला ले, गीले बालों पर 30 मिनट तक अंडा लगा कर छोड़ दे, इसके बाद गुनगुने पानी और शैंपू के साथ अपने बालों को धो ले.

Back to top button