ये किसी चमत्कार से कम नहीं: एक साल की मासूम के ऊपर से गुजर गई ट्रेन, फिर हुआ कुछ ऐसा…

मथुरा रेलवे जक्शंन पर मंगलवार सुबह को ऐसी घटना हुई, जिसे देखकर यात्री सहम गए। यहां महिला यात्री की गोद से एक साल की बच्ची छूटकर रेलवे ट्रैक पर गिर गई। उसके ऊपर से ट्रेन गुजर गई। इसके बाद जो हुआ, वो चमत्कार से कम नहीं है।ये किसी चमत्कार से कम नहीं: एक साल की मासूम के ऊपर से गुजर गई ट्रेन, फिर हुआ कुछ ऐसा...जंक्शन पर हुई घटना ने पलभर के लिए वहां मौजूद लोगों की सांसें अटका दीं, लेकिन कहते हैं कि जाको राखे साइयां मारे सके ना कोय। ऐसा ही हुआ एक साल की साहिबा के साथ। अबोध बच्ची के ऊपर से ट्रेन गुजर गई, लेकिन उसे खरोंच तक नहीं आई।

जानकारी के मुताबिक सोनू नाम का युवक अपनी पत्नी और दो बच्चों को लेकर ट्रेन पर चढ़ रहा था। पत्नी की गोद में एक साल की बेटी साहिबा थी। भीड़ ज्यादा होने के कारण धक्कामुक्की में साहिबा गोद से छूटकर पटरी पर जा गिरी।

बच्ची के गिरते ही ट्रेन चल दी। बच्ची की मां चीखने लगी। जब लोगों को पता चला कि ट्रैक पर मासूम बच्ची पड़ी है तो उनके होश उड़ गए। रेलवे के अफसर और कर्मचारी सहित मौके पर पहुंचे मौके पर यात्रियों की भीड़ जुट गई।

एक मिनट तक हर कोई यह सोचता रहा कि क्या होगा। मां बेसुध हो गई। जैसे ही ट्रेन गुजरी तो नजारा देख यात्री दंग रह गए। अबोध बच्ची के पैर पटरी से सटे हुए थे। वो चीख रही थी। उसकी आवाज सुनकर लोगों ने राहत की सांस ली और भगवान को धन्यवाद दिया।

रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों ने कहा कि यह चमत्कार से कम नहीं है। वहीं बेटी को सही सलामत पाकर मां की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। हालांकि वो इस घटना से सहम हुई है।

Back to top button