ये आसान टिप्स ढीले हो रहे, ब्रैस्ट के लिए कर सकती हैं मदद…

महिलाओं की ब्रैस्ट का सही आकार जो कि उनकी खूबसूरती में इजाफा लाने का काम करती हैं और उन्हें आकर्षक बनाती हैं. लेकिन उम्र के साथ उनके ब्रैस्ट में बदलाव आते हैं. बढ़ती उम्र के साथ ब्रैस्ट में ढीलेपन की समस्या सामने आती हैं और महिलाएं इससे निपटने के लिए सर्जरी की मदद लेना पसंद करती हैं.

अनार
अनार को एंटी एजिंग फल के तौर पर जाना जाता है जो ब्रेस्ट सैंगिग से भी बचाता है. अनार के बीजों के तेल से रोजाना 5-10 मिनट तक स्तन की मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें.

नीम का तेल
4 टीस्पून नीम के तेल और 1 टीस्पून अनार पाऊडर को मिक्स करके गर्म कर लें. ठंडा हो जाने पर इससे ब्रेस्ट की मसाज करें. दिन में कम से कम 2 बार ऐसा करें. नियमित इस्तेमाल से ढीली ब्रेस्ट टाइट हो जाएगी.

मेथी पाउडर
पानी और मेथी के पाउडर का पेस्ट बनाकर ब्रेस्ट की 5 से 10 मिनट तक मसाज करें और फिर अगले 10 मिनट तक उसे ऐसे ही रहने देना. ऐसा हफ्ते में एक या दो बार करें. इससे ब्रेस्ट का ढीलापन गायब हो जाएंगे.

एग योक और खीरा
खीरा ब्रेस्ट को प्राकृतिक रूप से त्वचा को टाइट रखता है और एग योक में मौजूद प्रोटीन त्वचा को मुलायम बनाता है. इसके लिए खीरे के पल्प, एग योक (Egg Yolk) और 1 टीस्पून बटर मिक्स करके ब्रेस्ट पर आधा घंटे तक लगाएं और फिर पानी से साफ कर ले. रोजाना ऐसा करने से आपको जल्दी रिजल्ट मिलेगा.

एलोवेरा जैल
एलोवेरा जैल से 10-15 मिनट ब्रेस्ट की मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते 1 बार ऐसा करने से ब्रेस्ट का ढीलापन दूर हो जाएगा.

आइस मसाज
कोल्ड कोम्परेसिंग प्रोसेस ब्रेस्ट टीशूज को फ्रीज करता है और उसे फर्म और ज्यादा लिफ्ट कर देता है. आप शुरुआत एक आइस क्यूब को ब्रेस्ट पर सिर्फ 1 मिनट तक रगड़ें. फिर इसे टॉवल से पोछ लें और तुरंत फिटिंग ब्रा पहन लें. कुछ ही दिनों में आपको इसका बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा.

Back to top button