अखिलेश यादव नहीं लड़ेंगे यूपी विधानसभा का चुनाव

यूपी विधानसभा का चुनावलखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सभी कयासों पर यह कहते हुए पूर्ण विराम लगा दिया कि वे इस विधानसभा चुनावों में किसी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे.पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में अखिलेश ने स्पष्ट किया कि वे यूपी की किसी भी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगे, क्योंकि वे विधान परिषद सदस्य हैं और उनका कार्यकाल 2018 तक है.

अ‌ख‌िलेश ने ‌पीएम मोदी को जल्दी बजट न पेश करने के लिए ल‌िखी च‌िट्ठी, कहा…!

यूपी विधान सभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अखिलेश यादव

गौरतलब है कि पिछले महीने अपने बुंदेलखंड दौरे के वक्त अखिलेश यादव ने इच्छा जाहिर की थी कि वे बुंदेलखंड से चुनाव लड़ना चाहते हैं, क्योंकि इस क्षेत्र के लोगों को बेहतर जनप्रतिनिधि की जरूरत है. इसके बाद सीएम के बबीना और चरखारी से चुनाव लड़ने की संभावनाएं देखी जा रही थीं. इन दोनों सीटों से मैदानी रिपोर्ट भी मंगवाई गई थीं.माना जा रहा है कि क्षेत्र में सपा का कमजोर वजूद अखिलेश की इच्छा के आड़े आ गया इस कारण वे अब इस क्षेत्र से चुनावी मैदान में नहीं उतर रहे हैं.

अभी अभी: अखिलेश को लगा बड़ा झटका, विधायक समेत कई समर्थकों ने दिया इस्तीफा

इसके बाद एक उम्मीद यह भी जताई गई कि अखिलेश इस बार सरोजनी नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इसके पीछे वजह यह थी कि इस विधानसभा सीट में एक तो यादव वोट काफी संख्या में हैं दूसरा इस सीट पर शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्र आते हैं. लेकिन अब अखिलेश के खुलासे के बाद सभी कयासों पर रोक लग गई है.

Back to top button