यूपी में नौ आईएएस अधिकारी इधर से उधर, रंजन कुमार लखनऊ के नए मंडलायुक्त

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के स्थानान्तरण का सिलसिला लगातार जारी है। योगी सरकार ने मंगलवार देर रात भी नौ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इस फेरबदल में लखनऊ व कानपुर के मंडलायुक्त और महोबा के जिलाधिकारी हटाए गए हैं। पिछले दिनों प्रतीक्षारत किए गए आठ जिलाधिकारियों को भी शासन ने आज तैनाती दे दी।

शासन द्वारा जारी तबादला सूची के अनुसार लखनऊ के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम को पर्यटन एवं संस्कृति विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। लोक निर्माण विभाग के सचिव रंजन कुमार लखनऊ के नए मंडलायुक्त होंगे। इसी तरह परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर को कानपुर का मंडलायुक्त नियुक्त किया गया है। शासन ने परिवहन आयुक्त धीरज साहू को प्रबंध निदेशक का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। सुधीर महादेव बोबडे जो कानपुर में मंडलायुक्त के साथ श्रम आयुक्त का भी कार्यभार सभांल रहे थे, उन्हें वहां से हटाकर राजस्व परिषद में न्यायिक सदस्य बनाकर भेजा गया है।
इसी तरह केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे मोहम्मद मुस्तफा को प्रदेश के नया श्रम आयुक्त नियुक्त किया गया है। प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन व राष्ट्रीय एकीकरण जितेंद्र कुमार से पर्यटन व संस्कृति का प्रभार ले लिया गया है। इसके अलावा महोबा के जिलाधिकारी अवधेश तिवारी को वहां से हटाकर कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव बनाया गया है। उनकी जगह सत्येंद्र कुमार महोबा के नये जिलाधिकारी नियुक्त किये गये हैं।
शासन ने आज उन आठ आईएएस अधिकारियों को भी तैनाती दे दी जो हाल ही में विभिन्न जनपदों के जिलाधिकारी पद से हटाकर प्रतीक्षारत किये गये थे। योगी सरकार ने इनमें से अनिल ढींगरा को कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव, जितेंद्र बहादुर सिंह को लोक निर्माण विभाग का विशेष सचिव, अखिलेश तिवारी को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग में विशेष सचिव, योगेश कुमार शुक्ला को आबकारी में विशेष सचिव, सी. इंदुमती को निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण, ओम प्रकाश आर्या को सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज, ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी को नियोजन विभाग में विशेष सचिव और राजेश कुमार पांडेय कोकृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव नियुक्त किया है।
The post यूपी में नौ आईएएस अधिकारी इधर से उधर, रंजन कुमार लखनऊ के नए मंडलायुक्त appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button