यूपी: मदरसों में गाया जाएगा राष्ट्रगान, जश्न मनाने की सारी तैयारियां पूरी

स्वतंत्रता दिवस पर इस बार भी मदरसों में झंडारोहण होगा और राष्ट्रगान गाया जाएगा। लखनऊ के मदरसों में आजादी का जश्न मनाने की तैयारियां पूरी हो गई हैं।
यूपी: मदरसों में गाया जाएगा राष्ट्रगान, जश्न मनाने की सारी तैयारियां पूरी
राष्ट्रगान को लेकर जताई जा रही शंकाओं को नकारते हुए राजधानी के कई मदरसों ने साफ कहा कर दिया है कि देश की आजादी के बाद से अब तक बगैर की किसी दबाव के हमारे यहां राष्ट्रगान गाया जाता रहा है और आगे भी गाया जाएगा।

ये भी पढ़े: बिना गाली-गोली के पीएम मोदी ने किया कश्मीरी अलगाववादियों पर हमला

ऐशबाग ईदगाह स्थित दारुल उलूम फरंगी महल हो या फिर मलिहाबाद कटौली स्थित मदरसा जामिया सैयद अहमद शहीद या फिर मदरसा इरम मॉडल स्कूल व मदरसा आइडियल गर्ल्स स्कूल सभी जगह स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दारुल उलूम फरंगी महल में ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महल झंडारोहण करेंगे।

उन्होंने कहा कि आजादी का जश्न मुसलमान हमेशा से मनाते आए हैं। इस बार भी इसे पूरी शान से मनाया जाएगा। वहीं जामिया सैयद अहमद शहीद में मौलाना सलमान नदवी तिरंगा फहराएंगे। मौलाना ने सभी मदरसा प्रबंधन से कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कराने की अपील की ताकि कोई आरोप न लगे।

मदरसा आइडियल गर्ल्स स्कूल और मदरसा इरम के निदेशक ख्वाजा फैजी यूनुस ने बताया कि इस बार भी झंडारोहण, राष्ट्रगान और बच्चों रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन होगा।

 
Back to top button