यूपी चुनाव: मोदी ने खेला दलित कार्ड, बोले- भीम ऐप लाकर…

अलीगढ़: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की रैली में दलित कार्ड खेलते हुए कहा कि उन्होंने भीम ऐप लाकर दलितों का सम्मान किया है, लेकिन कांग्रेस के राज में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न नहीं मिला.

इसके साथ ही उन्होंने यूपी में बीजेपी की आंधी चलने का दावा करते हुए कहा कि संसद में बीजेपी के और मजबूत हो जाने के डर से विरोधी उनके खिलाफ एकजुट हो रहे हैं.

 मोदी

 

 

यह आंधी ना टिकने देगी, ना बचने देगी

अलीगढ़ में आयोजित चुनावी रैली में पीएम मोदी ने एसपी अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कांग्रेस से गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा ‘‘यहां एक प्रकार से केसरिया सागर मेरे सामने उफान भर रहा है. जब आंधी तेज होती है तो छोटी उमर का इंसान भी उस आंधी में टिक नहीं पाता, इसलिये वह कोई सहारा ढूंढता है. इस बार बीजेपी की आंधी इतनी तेज है कि यहां के मुख्यमंत्री किसी को भी पकड़ लेते हैं. वह और लोगों को पकड़ने में लगे हैं, लेकिन यह आंधी उनको ना टिकने देगी, ना बचने देगी.’’

नोटबंदी के कदम का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह ऐसे-ऐसे पेंच कस रहे हैं कि विपक्षी तिलमिला उठे हैं. राजनीतिक दलों का गुस्सा अभी जितना नजर आता है, वह पहले कभी नहीं था. वे मोदी को पराजित करने के लिये एकजुट हो रहे हैं.

मोदी ने कहा ‘‘वे चुनाव जीतने के लिये नहीं आये हैं, बल्कि इस डर से एकजुट हो रहे हैं कि अगर वे अलग-अलग रहे तो राज्यसभा में भी मोदी का बहुमत हो जाएगा तो वह ऐसे कानून बनाएगा कि चोर लुटेरों को जगह नहीं मिलेगी.’’

तीन मजबूत खम्भों पर विकास की मजबूत इमारत

प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन मजबूत खम्भों पर विकास की मजबूत इमारत बनेगी. उनकी नजर में विकास के ‘वि’ का अर्थ विद्युत से है, ‘का’ का मतलब कानून-व्यवस्था और ‘स’ का अर्थ सड़क से है. इन तीन खम्भों पर विकास की भव्य इमारत बनायी जा सकती है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता परिवर्तन चाहती है. बीजेपी की लड़ाई नौजवानों, छोटे कारोबारियों, किसानों के न्याय के लिये है.

मोदी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार को विकास से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की गयी भर्तियों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि लखनऊ में बीजेपी सरकार बनने के बाद एक एक नौजवान को न्याय दिलाने के लिये हम कानूनी प्रक्रिया अपनाएंगे.

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की आंधी: नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विजय शंखनाद रैली में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की आंधी से बचने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गठबंधन का सहारा लिया है, लेकिन यह आंधी तेज है, जो उन्हें न टिकने देगी न बचने देगी, क्योंकि जनता परिवर्तन चाहती है, न्याय चाहती है.

गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “आंधी तेज हो तो सहारा लेना पड़ता है.” उन्होंने कहा कि यह लड़ाई आपको न्याय दिलाने की लड़ाई है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की आंधी है. उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है.”

कांग्रेस को देना होगा 70 साल का हिसाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर सीधा वार करते हुए कहा, “कोई (केंद्र की बीजेपी सरकार) आया है, जो पापियों का हिसाब मांग रहा है. कांग्रेस को 70 साल का हिसाब देना होगा.” नोटबंदी को लेकर उन्होंने विपक्षी दलों के विरोध का भी जिक्र किया.

उन्होंने कहा, “राजनीतिक दल तो पहले भी थे, 2014 के चुनाव में भी थे, लेकिन उन सभी राजनीतिक दलों का गुस्सा क्या जो अभी नजर आता है, वैसा पहले भी था? वे रोज नया फतवा निकाल रहे हैं. उनके गुस्से का कारण है कि मैं उन सबके स्क्रू टाइट कर रहा हूं. किसी भी प्रकार की परेशानी किए बिना भ्रष्टाचार से लड़ाई कैसे लड़ी जाती है, हमने यह करके दिखाया.”

छोटे कारखानों पर लग गया ताला

प्रधानमंत्री ने अलीगढ़ में बंद हो चुके कारखानों के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया. मोदी ने कहा, “पहले अलीगढ़ के ताले पूरे हिंदुस्तान में बिकते थे, लेकिन इतने साल तक उत्तर प्रदेश में इस तरह से सरकार चलाई गई कि अलीगढ़ का ताला केवल अलीगढ़ के ही काम आया. छोटे कारखानों पर ताला लग गया.”

राज्य में बिजली की स्थिति को बदहाल करार देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “लखनऊ में बैठी सरकार बिजली नहीं दे पा रही. उत्तर प्रदेश में लोग बिजली की स्थिति पर तरह-तरह की बातें करते हैं. ट्रेनों में, दुकानों में लोग एक-दूसरे से कहते हैं कि मेरे यहां मंगलवार को बिजली आई थी तो दूसरा कहता है कि हमारे यहां तो तीन दिन से बिजली आई ही नहीं.” उन्होंने कहा, “वक्त बदल चुका है. विकास की सीधी परिभाषा है. विकास यानी -विद्युत, कानून व्यवस्था और सड़क.”

गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार में लिप्त नेता

प्रधानमंत्री ने कहा, “उत्तर प्रदेश से गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं को हटाइए.” किसानों के मुद्दों को उठाते हुए उन्होंने कहा, “हरियाणा और मध्य प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार है, लेकिन वहां किसानों को नुकसान नहीं होता. राज्य में हमारी सरकार बनने पर हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे.”

गन्ना किसानों के मुद्दे को लेकर अखिलेश पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “उत्तर प्रदेश की सरकार किसानों से सिर्फ तीन फीसदी की खरीदारी करती है. हमें मौका दीजिए, हम यह सूरत बदल देंगे.” उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने गन्ना किसानों का 22 हजार करोड़ रुपये का बकाया चुकाया.

भारत की ताकत आज देख चुकी है पूरी दुनिया 

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमें एक बार मौका दीजिए. हम उत्तर प्रदेश को सपनों का उत्तर प्रदेश बनाएंगे.” नोटबंदी को समर्थन के लिए देश की सवा अरब आबादी का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा, “हम गरीबों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. देश के सवा अरब लोगों ने जो समर्थन दिया, हम उसके आभारी हैं. भारत की ताकत आज पूरी दुनिया देख चुकी है.”

Back to top button