यूपी चुनाव : प्रत्याशियों के बैंक खातों पर नजर, EC के निशाने पर वोटर भी

विधानसभा चुनाव में कैश पर निगरानी के बाद चुनाव आयोग ने अब प्रत्याशी और पार्टी के बैंक खातों पर नजर गढ़ा दी है। ताकि वह अपने बैंक खाते से मतदाता के खाते में रकम ट्रांसफर कर उन्हें लुभा न सकें। इसके लिए प्रदेशभर में एक हजार इनकम टैक्स के अधिकारी लगाए गए हैं। वहीं, मुख्य चुनाव आयुक्त डा. नसीम जैदी ने चुनाव के दौरान अवैध शराब को रोकने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव को प्रदेशभर में सात दिन का अभियान चलाने का निर्देश दिए है।

यूपी चुनाव : प्रत्याशियों के बैंक खातों पर नजर, EC के निशाने पर वोटर भी

 
मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी की मौजूदगी में आयोग की आठ सदस्यीय टीम ने सोमवार को कमिश्नरी सभागार में उन 26 जिलों की चुनावी तैयारियों की समीक्षा की, जहां प्रथम और द्वितीय चरण में मतदान होना है। इसमें आयोग पुलिस और आबकारी विभाग की अब तक की कार्रवाई से संतुष्ट नजर नहीं आया। राजनीतिक दलों द्वारा थाना स्तर के पुलिस अधिकारियों पर चुनाव प्रभावित करने के लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं।

अभी-अभी: मायावती को चुनौती देने वाली स्वाति सिंह को BJP ने सपा के खिलाफ उतारा

इससे खफा मुख्य चुनाव आयुक्त ने सभी 26 जिलों के जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से थाना स्तर के ऐसे अधिकारियों की सूची मांगी है। मतदाताओं को लुभाने के लिए किए जा रहे शराब के अवैध भंडारण और फैक्ट्रियों पर कार्रवाई के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव को निर्देशित किया है।

Back to top button