यूपी चुनावः देवरानी ने छुए पांव तो जेठानी बोलीं ‘विजयी भव’

डिंपल ने मंच पर चढ़ते ही भीनी मुस्कान के साथ अपर्णा के कंधे पर हाथ रखा तो वह भी भावुक हो गईं। अपर्णा ने उनके पैर छुए डिंपल भी अभिभूत दिखीं और स्नेह से जीत का आशीर्वाद दिया।यूपी चुनावः देवरानी ने छुए पांव तो जेठानी बोलीं ‘विजयी भव’लखनऊ। नाका चौराहे पर सजे अपर्णा यादव के चुनावी मंच पर जब शाम साढ़े चार बजे उनकी जेठानी डिंपल चढ़ीं तो हर किसी की नजरें दोनों के चेहरे के भाव पर थी। क्रीम कलर की सिल्क की साड़ी पहने और कंधे पर शॉल डाले डिंपल ने मंच पर चढ़ते ही भीनी मुस्कान के साथ अपर्णा के कंधे पर हाथ रखा तो वह भी भावुक हो गईं। डिंपल कुर्सी पर बैठीं तो अपर्णा ने उनके पैर छुए। डिंपल भी अभिभूत दिखीं और स्नेह से जीत का आशीर्वाद दिया। डिंपल ने लोगों से कहा कि आप अपर्णा को वोट दीजिए। वहीं अपर्णा ने भी राजनीति और रिश्तों के बीच संतुलन बनाए रखते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मेरे जेठ भी हैं और जितना विकास किया है, उतना कभी किसी ने नहीं किया गया।

आखिरी में अपर्णा ने डिंपल का हाथ पकड़कर अखिलेश यादव जिंदाबाद का नारा लगाया तो समर्थकों का जोश उफान पर दिखा। माथे पर बिंदी के साथ ही टीका लगाए अपर्णा ने भी हरे रंग की प्रिंटेड साड़ी पहन रखी थी। दरअसल, मुलायम परिवार में मची घमासान के बाद पहली बार डिंपल और अपर्णा एक साथ मंच पर दिखीं थीं तो चर्चा होना भी स्वाभाविक था। डिंपल ने कहा, नेताजी का परिवार एक है, कोई विवाद नहीं है तो अपर्णा यादव ने भी अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाकर सभा में जोश भर दिया। बुधवार को सपा से कैंट प्रत्याशी अपर्णा यादव के प्रचार में पहले मुलायम सिंह यादव और फिर जेठानी डिंपल यादव ने वोट मांगा।

 

विरोधियों पर कटाक्ष और तंज सुनने आए समर्थक भी रिश्तों के बीच मधुरता के कायल नजर आए। पिछले कुछ महीनों से यादव परिवार में जो कुछ चल रहा था उसके बाद चुनावी मंच पर इस तरह रिश्तों के बीच गर्मजोशी की शायद ही किसी को उम्मीद हो। आलमबाग की सभा में अपर्णा ने मुलायम के पैर छुए तो उन्होंने पार्टी के संरक्षक और परिवार के मुखिया होने के नाते सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। राजनीतिक मंच पर भावनाएं उफान पर थीं तभी मुलायम ने यह कहकर माहौल को और खुशनुमा कर दिया कि मेरी छोटी बहू को जिता दो। आपकी भी बेटी है। मेरे सम्मान की बात है। इसलिए अपर्णा को वोट दो।

Back to top button