यूपी के सीएम पद की रेस से बाहर हो गए हैं केशव मौर्य

उत्तर प्रदेश के चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के एक हफ्ते पूरे होने को आए लेकिन भारतीय जनता पार्टी अब तक अपना सीएम घोषित नहीं कर सकी है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य दावा कर रहे हैं कि शनिवार यानी 18 मार्च की शाम तक सीएम का नाम फाइनल कर लिया जाएगा लेकिन मौर्य के बयान से ये भी संकेत मिले हैं कि खुद उनकी दावेदारी इस पद पर कमजोर पड़ गई है.

दस हजार से ज्यादा लोगों ने मांगा बीजेपी से पार्षद का टिकटयूपी के सीएम पद की रेस से बाहर हो गए हैं केशव मौर्यबड़ी ख़बर: ISIS का अगला टारगेट ताज महल, अमेरिका ने भी किया आगाह

मौर्य ने कहा कि यूपी के नए सीएम के मामले में पार्टी हाईकमान ने उनसे रिपोर्ट मांगी थी और उन्होंने ये रिपोर्ट सौंप दी है.बुधवार को भी मौर्य ने बयान दिया था कि उनसे सीएम पद पर उनकी पसंद पूछी गई है और वे अपनी ओर से नाम पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को देंगे. मौर्य के इसी बयान से संकेत मिल रहे हैं कि क्या वे यूपी के संभावित मुख्यमंत्रियों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं. क्योंकि मौर्य से उनके पसंदीदा नाम मांगने का मतलब ही एक तरह से खुद उनकी दावेदारी खत्म कर देना होता है.

गौरतलब है कि यूपी चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद मौर्य सीएम पद के लिए बड़े दावेदार बताए जा रहे हैं. उनके नेतृत्व में पार्टी को यूपी में ऐतिहासिक जीत मिली. वे अमित शाह और नरेंद्र मोदी के पसंदीदा नेता हैं और उनकी गैर-यादव ओबीसी तबके के वोटों को बीजेपी की ओर मोड़ने में अहम भूमिका मानी गई है. हालांकि वे पहली बार सांसद बने हैं और प्रशासनिक अनुभव की उनमें कमी है. इसके अलावा उनकी छवि भी जनाधार वाले नेता की नहीं है.

Back to top button