यूपी के ये शहर फिल्म सिटी निर्माण के लिए सबसे बेहतर

जुबिली न्यूज़ डेस्क 
बॉलीवुड इंडस्ट्री में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इन दिनों ड्रग्स के एंगल पर देशव्यापी चर्चा मची हुई है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान में बॉलीवुड इंडस्ट्री की जो हालात है उसको देखते हुए देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरुरत है।
सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश इस जिम्मेदारी को लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हम एक उम्दा फ़िल्म सिटी तैयार करेंगे। इसके लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर रहेगा। ये फिल्म सिटी निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। इसके साथ ही रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। इसके लिए सीएम ने यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने को कहा है।
बीते दिन सीएम ने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा की। इस बीच उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा उठायी गई समस्याओं का समुचित समाधान किया जाए। जनप्रतिनिधियों द्वारा दिए गए प्रस्तावों पर शीघ्रता से निर्णय लेते हुए जनपद व शासन स्तर पर कार्रवाई की जाए।
इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने इलाकों में शासकीय योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने ये बातें उस वक्त कहीं जब वे मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

सीएम ने कहा कि परियोजना की गति बढ़ाने के लिए त्वरित निर्णय लेते हुए कार्रवाई की जाए। मेरठ मण्डल के सभी जनपदों में अमृत योजना के कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाए। उन्होंने कमिश्नर को निर्देश दिया कि वे स्मार्ट सिटी तथा अमृत योजना के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा करें।
ये भी पढ़े : मैंने कई बार कहा कि ऐसा कोई कानून न लाया जाए, जो किसान विरोधी हो : हरसिमरत
ये भी पढ़े : NIA की छापेमारी में गिरफ्तार हुए 9 अल-कायदा आतंकी
मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम सचिवालयों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किए जाने के निर्देश दिए. साथ ही ग्रामीण स्तर संचालित निर्माण योजनाओं की जियो टैगिंग करायी जाने की बात भी कही।
गौरतलब है कि प्रदेश में फिल्म सिटी की मांग बीते काफी समय से उठती रही है। यूपी के कई फिल्म कलाकारों से लेकर तमाम लोगों द्वारा समय-समय पर यूपी में फिल्म सिटी बनवाने की बात कही जाती रही है। इसे अब मूर्तरूप देने का फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ ने कर लिया है।

Back to top button