यूपी की 11 सड़कों का नामकरण किया गया शहीदों के नाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के 11 शहीदों के नाम से उनके जनपद में एक-एक सड़क का नामकरण शहीदों के नाम से किया गया है। इस सम्बन्ध में आवश्यक अधिसूचना शासन लोक निर्माण अनुभाग-1 द्वारा जारी कर दी गयी है।
ये भी पढ़ें- बुंदेलखंड दौरे पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, आत्महत्या किए किसानों के परिजनों से की मुलाकात
जारी अधिसूचना के मुताबिक जनपद गाजीपुर में स्थित पारा-कासिमाबाद मार्ग (अ0जि0मा0 लम्बाई 18.20) किमी0 का नामकरण शहीद शशांक कुमार सिंह मार्ग, जनपद अम्बेडकरनगर में स्थित बरियावन से टांडा मार्ग (लम्बाई 31.00 किमी0) का नामकरण शहीद बजरंगी विश्वकर्मा मार्ग, जनपद शामली के दिल्ली-सहारनपुर रोड से निकली ग्राम-जसाला की लिंक रोड (जसाला से कांघला मार्ग) का नामकरण शहीद स्क्वाड्रन मदनपाल मार्ग, जनपद देवरिया के अन्तर्गत छोटी-गंडक नहर पर निर्मित सेतु व पकड़ी से नौतन हथियागढ़ पिच रोड का नामकरण शहीद रामचन्द्र विद्यार्थी मार्ग, जनपद कानपुर देहात के विकास खण्ड सरवनखेड़ा के अन्तर्गत रसूलपुर-गोगोमऊ दुआरी सम्पर्क मार्ग का नामकरण शहीद बड़े सिंह मार्ग, जनपद जौनपुर के सिद्दीकपुर मार्ग से भुकुरा होते हुये जमहई मार्ग का नामकरण शहीद सैनिक राजेश कुमार सिंह मार्ग किया गया है।
ये भी पढ़ें- यूपी में पूरी तरह से लॉकडाउन खत्म, रविवार को भी खुलेंगे बाजार
जनपद बिजनौर के फीना से चांदपुर मार्ग (अ0जि0मा0 लम्बाई 10.50 किमी0) का नामकरण शहीद नायक अशोक कुमार बाल्मिकी मार्ग, जनपद वाराणसी के ग्राम मिल्कोपुर उमरहा वाया तोफापुर मार्ग का नामकरण शहीद रमेश यादव मार्ग, जनपद गाजियाबाद के मोदीनगर पतला निवाड़ी रधुनाथपुर मार्ग का नामकरण शहीद अजय कुमार मार्ग, जनपद एटा के गिरोरा सरनऊ मार्ग का नामकरण शहीद किसान गुलाब सिंह मार्ग तथा जनपद चन्दौली के ग्राम बहादुरपुर पड़ाव भूपौली मार्ग का नामकरण शहीद अवधेश यादव मार्ग के नाम से किया गया है।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि इन मार्गों पर इन शहीदों के सम्मान में बडे़ और आकर्षक बोर्ड लगाये जायं, जिनपर शहीदों का फोटो व नाम सहित पूरा विवरण अंकित कराया जाय, जिससे लोग उनके जीवन से प्रेरणा ले सकें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये हैं कि शहीदों के सम्मान में वहां पर द्वार भी बनवाने की कार्यवाही की जाय।
The post यूपी की 11 सड़कों का नामकरण किया गया शहीदों के नाम appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button