युवा इस उम्र में बनाते हैं सबसे ज्यादा शारीरिक संबंध, क्योंकि…

सामान्य तौर पर शारीरिक संबंध बनाने की कोई उम्र नहीं होती है। ये आपके खुशी पर निर्भर करता है कि आप अपनी बढ़ती उम्र में यौन संबंध को कैसे बेहतर बनाते हैं। हालांकि एक शोध में शारीरिक संबंध को लेकर एक खुलासा हुआ है। किन्जी इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च के इन सेक्स, रीप्रोक्शन एंड जेंडर ने एक शोध किया। शोध में उम्र के हिसाब से पूरे साल में शारीरिक संबंध बनाने को लेकर आंकड़ा पेश किया।

शोध में सामने आया कि 18 से 29 साल तक के लोग पूरे साल भर में 112 बार शरीरिक बनाते हैं। जबकि 30 से 39 साल के लोग साल भर में औसतन 86 बार यौम संबंध बनाते हैं जबकि 40 से 49 साल के लोगों में यह आंकड़ा 69 है। इसी शोध में 13 फीसदी ऐसे लोग थे जिन्होंने शादी के बाद सालभर में शारीरिक संबंध बनाना कम कर दिया था। वहीं 45 फीसदी कुछ ऐसे लोग मिलें जो महीने भर में कुछ ही देन शारीरिक संबंध बनाया था।

रोजाना ऐसा काम करने वाले पुरुष करते है धमाकेदार सेक्स, महिलाओं की बिस्तर पर निकल जाती है चीखें

शादी के बाद शारीरिक संबंध पर जिम्मेदारियों के कारण असर पड़ता है। हेक्टिक वर्क शेड्यूल, घर के काम में व्यस्तता के कारण लोग इस चीज के लिए समय ही नहीं निकाल पाते। विशेषज्ञों के अनुसार उम्र बढ़ने के साथ-साथ लोगों में बीमारियां भी बढ़ने लगती हैं जिससे शारीरिक संबंध बना नहीं पाते हैं। शोध के दौरान 34 फीसदी लोगों ने यह माना कि वह हफ्ते में दो से तीन बार ही शारीरिक संबंध बना पाते हैं। 
Back to top button