युवतियों को और स्टाइलिश बना रहे हैं चोकर

सत्तर के दशक की फैशन दिवा परवीन बॉबी और जीनत अमान फिर अस्सी के दशक में टीना मुनीम सरीखी अभिनेत्रियों का सिग्नेचर स्टाइल चोकर एक बार फिर से फैशन में आ गया है। गले में पहना जाने वाला यह चोकर साड़ी से लेकर जींस तक पर पहना जा रहा है और युवतियां इस ट्रेंड को फॉलो कर रही हैं। दिल्ली एनसीआर में ज्वेलरी व फैशन डिजाइनर हर परिधान के साथ इसे डिजाइन कर रहे हैं। चोकर इस समय लेटेस्ट ट्रेंड बन रहा है।

युवतियों को और स्टाइलिश बना रहे हैं चोकर

क्या है चोकर

चोकर कपड़े या मैटल से बना गले में पहनने वाला नेकलेस होता है। लेदर, वेलवेट, रिबन व वेलवेट में बने चोकर किसी भी तरह के परिधान के साथ मैच करके पहने जा सकते हैं। साधारण से लेकर जड़ाऊ चोकर डिजाइन किए जा रहे हैं। ऑफिस के लिए ट्रेंडी व शादी पार्टियों के लिए शाही व जड़ाऊ चोकर पसंद किए जा रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर के डिजाइनर इनपर कई तरह के प्रयोग कर रहे हैं।

शाही से लेकर फंकी लुक

चाहे शादी हो या फिर कॉकटेल पार्टी या फिर ऑफिस में स्टाइलिश नजर आना हो, महिलाएं चोकर कैरी करना नहीं भूलतीं। डिजाइनर इन्हें कपड़े से लेकर डायमंड तक में डिजाइन कर रहे हैं। शादियों में शाही लुक के लिए जड़ाऊ चोकर पसंद किया जा रहा है तो फंकी लुक के लिए लोग मिक्स सिल्वर व बीड को पसंद कर रहे हैं। इसी तरह से सदाबहार ट्राइबल लुक के लिए मेटालिक डिजाइनों को पसंद किया जा रहा है

-चोकर्स आजकल फैशन में इन हैं। मैं कॉस्ट्यूम चोकर्स बनाती हूं। वेस्टर्न ड्रेसेज के साथ कॉस्ट्यूम चोकर बेहद पसंद किए जा रहे हैं। लोग स्टाइलिश चोकर की मांग कर रहे हैं। हर तरह के आउटफिट के साथ चोकर स्टाइल को बढ़ाते हैं।

-दिल्ली एनसीआर में यह ट्रेंड तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। हर वर्ग इसकी मांग कर रहा है। एनसीआर के फैशन को देखते हुए देश के अन्य हिस्सों से भी इसे डिजाइन करवाने की मांग बढ़ने लगी है। अभी फैशन में सबसे ट्रेंडी स्टाइल चोकर ही साबित हो रहे हैं।

-चोकर किसी भी तरह के ड्रेस के साथ स्टाइल लाते हैं। सिल्वर चॉकर शादी लुक देता है तो मेटल अलॉई चोकर आदिवासी लुक देते हैं। इसके अलावा बीड व मेटल का चोकर फंकी व यंग लुक देता है। लोगों को इस समय काफी पसंद आ रहा है। मैं सिल्वर चोकर पर काम करती हूं। ऐसे में सिल्वर से लेकर एलॉई व मिक्स मेटल की ज्वेलरी लोगों में काफी सराही जा रही है।

Back to top button