युवक ने पत्नी को मायके से घसीटकर निकालने के बाद चाकू से किया हमला…

हल्‍द्वानी के दमुवाढूंगा में रहने वाले एक युवक ने पत्नी को मायके से घसीटकर निकालने के बाद चाकू से हमला कर दिया। बीचबचाव को आई पत्नी की वृद्ध दादी पर भी चाकू से प्रहार किए। आसपास के लोगों ने पत्नी को छुड़ाया तो युवक ने चाकू से खुद का ही गला रेत डाला। पुलिस और एंबुलेंस के पहुंचने तक तड़प-तड़प कर युवक ने दम तोड़ दिया।

मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के पोखरी, धौलादेवी निवासी प्रेम सिंह गैड़ा दमुवाढूंगा में जेडीएम स्कूल के पास पत्नी कमला और बेटी हिमानी के साथ रहता था। प्रेम दोनहरिया में फास्ट फूड (चाऊमीन-मोमो) का ठेला लगाता था। काठगोदाम थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत ने बताया कि आए दिन विवाद की वजह से कमला करीब एक माह से दमुवाढूंगा के शिवपुरी में स्थित मायके में आकर रहने लगी थी। मंगलवार सुबह करीब आठ बजे प्रेम सिंह ससुराल पहुंचा। हाथ में चाकू पकड़े प्रेम ने पत्नी को बाल पकड़कर खींचना शुरू कर दिया। विरोध करने पर उसने कमला व उसकी वृद्ध दादी कुंती देवी पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में दोनों के हाथ व शरीर पर चोट आई। करीब 100 मीटर दूर स्थित सड़क तक प्रेम अपनी पत्नी को बाल पकड़कर घसीटता हुआ लाया।

हो-हल्ला मचने पर क्षेत्रवासियों की भीड़ जुट गई। लोगों ने किसी तरह प्रेम के हाथ से चाकू छीनकर कमला को छुड़ाया। इसी दौरान प्रेम ने स्वेटर के भीतर छिपाकर रखा दूसरा चाकू निकाला और खुद का ही गला रेत दिया। गला कटते ही प्रेम छटपटाते हुए जमीन पर गिर गया। इससे क्षेत्रवासियों में हड़कंप मचा और लोगों ने तुरंत इसकी सूचना काठगोदाम थाना पुलिस व 108 एंबुलेंस को दी। पुलिस के पहुंचने तक प्रेम सिंह अधिक रक्तस्राव की वजह से मौके पर ही दम तोड़ चुका था। पुलिस ने प्रेम का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया है। शाम को प्रेम के परिवार के लोग अल्मोड़ा से हल्द्वानी पहुंच गए थे।

Back to top button