यात्री बसों में चोरी करने वाला बदमाश मौला गिरफ्तार, 20 लाख रुपए और कार जब्त

  • इंदौर. लक्जरी बसों में चोरी करने वाले बदमाश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 20 लाख रुपए नकद, एक कार व चोरी के औजार जब्त किए हैं। आरोपी के साथी बस के पीछे ही कार से चलते थे, जिससे वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कार में भाग जाते थे। आरोपी से पूछताछ में पता चला चोरी के रुपयों से उसने आलीशान बंगला बना लिया। उसके साथियों के भी बंगले हैं। पुलिस आरोपी के चारों साथियों की तलाश कर रही है।
    यात्री बसों में चोरी करने वाला बदमाश मौला गिरफ्तार, 20 लाख रुपए और कार जब्त
    एएसपी क्राइम ब्रांच अमरेंद्र सिंह चौहान ने बताया आरोपी मौला पिता रोशन खान निवासी ग्राम लुनेरा बुजुर्ग तहसील मनावर है। आरोपी मौला ने बताया उसके साथ में आरोपी बाबू, आलम, अशरफ और 
    मासूम भी वारदातों में शामिल रहते हैं। ये सभी धार जिले के रहने वाले हैं। इनकी आजीविका का मुख्य साधन चोरी व लूट करना है। इनके दादा भी सिर्फ वारदातें ही करते आए हैं। परिवार के बुजुर्गों के भी आपराधिक रिकॉर्ड हैं।

    ये भी पढ़े: वीडियो: इस छात्रा द्वारा सवाल पूछे जाने पर बौखला कर लाईव शो छोड़कर भागी ममता बनर्जी, सरेआम छात्रा को कही ये घटिया बात

    ये वारदातों को अंजाम देने के लिए मुख्य रूप से हाईवे के बस स्टॉप व ढाबों को चुनते हैं और बस यात्रियों के बैग, रुपए व कीमती आभूषण चुरा लेते थे। घटना के दौरान उनके साथी बिना नंबर की गाड़ियों से बसों के पीछे ही चलते हैं, ताकि चोरी के बाद वे तत्काल आरोपियों को लेकर रवाना हो जाते हैं। बस में यात्रियों के बैग को कटर से काटकर ये उनका माल चुरा लेते थे। फिर चोरी के बाद ही माल को आपस में बांट लेते और सोने के आभूषणों को बेच देते थे। पकड़ाए आरोपी से कटर, कैंची, थैला एवं बिना नंबर की स्विफ्ट कार व लगभग 20 लाख रुपए नकद जब्त हुए हैं। आरोपियों ने मप्र में इंदौर, भोपाल, शिवपुरी, खरगोन, उज्जैन में वारदातें कबूली हैं, वहीं उनका नेटवर्क गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश में भी है। आरोपी मौला ने पूछताछ में बताया उसकी गैंग के हर सदस्य के पास आलीशान बंगला, वाहन व करोड़ों की जमीन है। उसके साथियों की तलाश की जा रही है।

     
    इनके साथ की वारदातें
    एएसपी चौहान ने बताया आरोपी मौला और उसके साथियों ने 5 मई 2017 से 8 मई के बीच सिमरोल थाना क्षेत्र में बस में दो वारदातें की हैं। पहली वारदात सुयोग पिता नवल कुमार बाकलीवाल निवासी दिलीप सिंह कॉलोनी वजीराबाद (नांदेड़) के साथ की थी। सुयोग ने पुलिस को रिपोर्ट की थी कि वे 4 मई को लगभग साढ़े चार लाख रुपए व अन्य सामान लेकर नांदेड़ से इंदौर के लिए शर्मा ट्रेवल्स की बस में सफर कर रहे थे। बस सिमरोल में यादव ढाबे पर रुकी थी तभी उनके रुपए व सामान चोरी हो गया। इसी तरह नरेंद्र पिता प्रकाश राव इंगले निवासी शिक्षक कॉलोनी गढ़गडेश्वर चौक (अमरावती) के 20 लाख रुपए चुरा लिए थे। नरेंद्र ने बताया चोरी गए रुपए सेठ महावीर बंसल के थे, जिन्हें पार्सल में वे हंस ट्रेवल्स की बस से इंदौर लेकर आ रहे थे। उनके साथ ये चोरी चोरल थाना क्षेत्र में सैनी ढाबे के पास बस के रुकने पर हुई थी।
     
     
Back to top button