यहां पैदा हो रहे हैं विचित्र बच्चे, अब तक 24 का हो चुका जन्म

4-9एजेंसी/राजस्थान के इस कस्बे में आए दिन विचित्र बच्चों का जन्म हो रहा है. अब तक ऐसे अजीब बच्चों की पैदाइश के दो दर्जन से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. शनिवार को भी यहां एक ऐसे ही विचित्र बच्चे का जन्म हुआ. पिछले दस दिन के भीतर यह दूसरा मामला है जब ऐसे बच्चे ने इस कस्बे में जन्म लिया है. बता दें कि यह वो इलाका है जहां ऐसे बच्चों के जन्म को लेकर अब लोग डरे सहमे रहने लगे हैं. गर्भवति महिला और उसके परिजनों को यह डर सताने लगा है कि कहीं कोख में पल रहा उनका बच्चा भी ऐसा विचित्र तो नही होगा? 

राजस्थान के जालोर जिले के एक सामुदायिक केंद्र पर मंगलवार को भारी भीड़ जमा हो गई. दरअसल, जसवंतपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला ने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया. बच्चे को देखने के लिए लोग उमड़ पड़े. हर कोई उसे देखकर हैरान था कि इस तरह का भी बच्चा हो सकता है. लोगों में वह कुछ ही देर में चर्चा का विषय बन गया, लेकिन डॉक्टर ने गर्भ में पल रहे इस बच्चे को लेकर एक अहम जानकारी दी. 

आपको बता दें कि जसवंतपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला ने विचित्र बच्चे को जन्म दिया, जिसके दोनों ओर आंखे, कान, नाक थीं. महिला निम्बोड़ा गांव की निवासी है. विचित्र बच्चे के जन्म लेने की सूचना मिलते ही अस्पताल परिसर में देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई.

डॉ. एसएस भाटी ने बताया कि निम्बोड़ा गांव निवासी एक महिला प्रसव पीड़ा होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आई, जिस पर सोनाग्राफी करने पर पता चला कि महिला के पेट में विचित्र गर्भ पल रहा है और महिला के पेट में पानी का भराव है, जिससे महिला को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

 

Back to top button