यहां इस जानवर के लिंग से बनाई जाती है इंसानों के लिए दवाइयां…

स्वस्थ रहने के लिए हमे दवाइओं का सहारा लेना पड़ता है. लेकिन क्या आप जानते है कि जो दवाई आप खा रहे है उसमे जानवरो के शरीर के कुछ अंग मिले होते है. जी हाँ, यह सच है जिसके बारे में आपको नहीं पता होगा. इसी बारे में आपको बता दें, चीन में जानवरो के शरीर के कुछ अंग दवाइयों का काम करते है. आपको सुनने में यह बहुत अजीब लगेगा पर चीन के ग्वांग्जु शहर में जानवरो के शरीर के अंग भी खाए जाते है. वहां के लोगो का मानना है की जानवरो को खाने से कई प्रकार की बीमारिया दूर होती है जैसे कैंसर, पीठ दर्द, याददाश्त बढ़ाने में मददगार साबित होता है. इतना ही नहीं, जो बीमारिया लाइलाज है वह भी जानवरो को खाने से सही हो जाती है.

चीन के मशहूर ग्वांग्जु शहर के दवा बाजार में इन जानवरो का मास बेचा जा रहा है. यहाँ पर उन जानवरो का मास भी मिलता है जिनका शिकार करना अपराध है, इस बाजार में सबसे अधिक जहरीले साप को पसंद किया जाता है ,साथ ही शेर का लिंग ,भालू का अंडकोष,मगरमच्छ का जबड़ा, बाघ के पंजे, सांप का सर अधिक पसंद किया जाता है. 

बता दें, यहाँ के लोगो का मानना है की जानवरो को खाने से कई प्रकार की बीमारियां दूर होती है. इसका विरोध भी हो चुका है लेकिन अभी भी यह बेचा जा रहा है. वहां के दवा बाजार में बाघ की हड्डियों की कीमत लगभग 44 लाख रुपए बताई गई है. दवा बाजार के आलावा जानवरो का मास होटलों में भी सप्लाई किया जाता है.

Back to top button