यदि कांग्रेस को भाजपा के खिलाफ लड़ना है तो सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करे: अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ लड़ना चाहती है तो उसे उत्तर प्रदेश में बने सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करना चाहिए. अखिलेश ने बातचीत में कहा कि कांग्रेस द्वारा प्रियंका गांधी वाड्रा को सक्रिय राजनीति में लाने का फैसला अच्छा है. अगर कांग्रेस भाजपा से लड़ने की बात कहती है तो उसे सपा-बसपा गठबंधन का सहयोग करना चाहिए. हमने कांग्रेस के लिये अमेठी और रायबरेली सीट पहले ही छोड़ दी हैं.

प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश का कांग्रेस प्रभारी बनाये जाने के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सक्रिय राजनीति में प्रियंका का स्वागत करते हैं. नया भारत बनाने के लिये युवाओं को राजनीति में आना चाहिए. प्रयागराज में कैबिनेट की बैठक आयोजित किए जाने के योगी आदित्यनाथ सरकार के निर्णय पर अखिलेश ने कहा कि भाजपा को कुम्भ और कन्नौज के बीच रिश्ता याद करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि कन्नौज राजा हर्षवर्धन की राजधानी हुआ करती थी. राजा ने ही कुम्भ में ‘दान’ का रिवाज शुरू किया था. वह कुम्भ आकर दान करते थे. अगर भाजपा सरकार प्रदेश के विकास के प्रति गम्भीर है तो वह बताये कि उसने उनकी सरकार की योजनाओं का उद्घाटन करने के अलावा और क्या काम किया है.

Back to top button