मौसम विभाग के मुताबिक, अलीगढ़, बिजनौर, अमरोहा समेत इन इलाकों तेज आंधी के साथ हो सकती है बारिश….

अगले दो घंटों में पश्चिम उत्तर प्रदेश का मौसम खुशनुमा हो सकता है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, नरौरा, अमरोहा, बिजनौर, नजीबाबाद, अलीगढ़, हस्तिनापुर, खैर और उसके आसपास के क्षेत्रों में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

यूपी की राजधानी लखनऊ और इसके आस-पास के क्षेत्रों की बात करें तो गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है. बदलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून के आसार बन रहे हैं. गुरुवार तक मानसून की रफ्तार बढ़ सकती है और बादलों की आवाजाही से कुछ स्थानों पर फुहार पड़ सकती है.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी और इससे सटे क्षेत्र में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके तेजी से मध्य भारत की तरफ बढ़ने से अलग-अलग हिस्सों में बारिश के आसार बन रहे हैं. इसके साथ ही अगले दो दिनों तक राजधानी का मौसम सुहाना रहने की संभावना है. आंशिक बादलों के साथ हल्की से लेकर तेज बारिश भी हो सकती है.

मंगलवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी का 28 डिग्री, मथुरा 30 डिग्री, झांसी का 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 39.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

Back to top button