मौका मिले तो जरूर जायेगा इस खूबसूरत देश में घूमने

अरे हम कही और की नहीं बल्कि बात कर रहे है दुबई की, जी हाँ  दुबई अरबी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की सात अमीरातों में से एक है। यह फारस की खाड़ी के दक्षिण में अरब प्रायद्वीप पर स्थित है। दुबई की आबादी सबसे ज्यादा है और यह क्षेत्रफल में अबू धाबी के बाद दूसरी सबसे बड़ी अमीरात है। दुबई ने कई अभिनव, बड़ी निर्माण परियोजनाओं और खेल आयोजनों के माध्यम से दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है।मौका मिले तो जरूर जायेगा इस खूबसूरत देश में घूमने

इसे दुनिया में अलग तरह की खासियत और लग्जरी वाले शहर के रूप में जाना जाता है। दुबई ने करीब 50 साल के वक्त में ही खुद को दुनिया के सबसे अमीर शहरों में शामिल कर लिया है। दुबई यहां पर बनी इमारतें खूबसूरत आर्किटेक्चर के लिए मशहूर है। इस शहर को कारों के शौकीनों के लिए भी जाना जाता है। इसलिए यहां  दुबई की पुलिस के पास भी दुनिया की कई महंगी कारें हैं। 

दुबई में बहुत ही खास तकनीक के जरिए आर्टिफिशियल आइलैंड बनाए गए है अौर अभी भी यहां पर काम चल रहा है। यहां की सड़कों पर दौड़ने वाली महंगी कारों की संख्या बहुत ज्यादा है। आसमान में बादल रहने के दौरान दुबई का नजारा बहुत ही खूबसूरत दिखाई देता है। यहां पर देर रात तक दुकानें और मॉल खुले रहते हैं।

Back to top button