देश के ‘मुसलमानों’ के लिए मोदी सरकार उठाने जा रही बड़ा कदम

नई दिल्ली। केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने देश के मुसलमानों के प्रति अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा मुसलमानों को आतंकवाद के झूठे मामलों में फंसाना चिंता की बात है। सदानंद गौड़ा ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मु्स्लिम युवाओं को झूठे आरोप में गिरफ्तार करना सचमुच चिंता का विषय है। इन्हें गिरफ्तार करने के बाद जब सबूत नहीं मिलता है तो उन्हें छोड़ दिया जाता है। ऐसे मामलों में कानूनी सुधार की जरूरत है।

1438065966Sadananda_Gowdaडीवी सदानंद गौड़ा ने कहा इसके लिए पैनल रिपोर्ट तैयार करेंगे

डीवी सदानंद गौड़ा अलीगढ़ में मोदी सरकार की 2 साल की अचीवमेंट्स बताने के लिए मनाए जा रहे ‘विकास पर्व’ में शामिल होने आए थे। उनके मुताबिक लॉ कमीशन मुस्लिम यूथ्स को इस तरह अरेस्ट करने को लेकर क्रिमिनल प्रोसीजर में बदलाव की तैयारी कर रहा है। इसके तहत बेल और प्रॉसिक्यूशन में होने वाली गड़बड़ियों को दूर किया जाएगा। गौड़ा ने ये भी कहा कि इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के जज की अगुआई में एक पैनल रिपोर्ट तैयार करेगा। रिपोर्ट तैयार करने में कई लीगल एक्सपर्ट्स की मदद भी ली जाएगी।

इससे पहले राजनाथ सिंह ने भी दिया था बयान

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि सरकार आतंकी घटनाओं की जांच के दौरान पुलिस द्वारा सभी संदिग्धों पर आरोप लगाने के बजाय अधिक संवेदनशील तरीके अपनाए जाने के पक्ष में है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, आतंकी होने के आरोप में कई मुस्लिम यूथ्स को जेल भेज दिया जाता है। कई साल आरोपी के रूप में जेल में गुजारने के बाद जब उन्हें रिहा किया जाता है तो बाहरी दुनिया के साथ एडजस्ट करने में उन्हें मुश्किल होती है। बाहर आने पर उनके लिए हर चीज बदल चुकी होती है। मसलन, ट्रांसपोर्टेशन (बस से मेट्रो), बैंकिंग के लिए एटीएम और लैंडलाइन की जगह स्मार्टफोन।

 
Back to top button