मोदी ने उठाया ठोस कदम; नवाज को देंगे ईट से पत्थर का जवाब

कश्मीर मसले को लेकर भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट को लेकर अब पीएम मोदी ने अब ठोस कदम उठाने जा रहे| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवाज शरीफ को पाठ पढाने खुद पाकिस्तान जा रहे हैं। पीएम नवंबर में पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन में वो हिस्सा लेंगे। पाक में भारत के उच्चायुक्त ने इस बात की पुष्टि की है।

मोदी ने उठाया ठोश कदम; नवाज को देंगे ईट से पत्थर का जवाब

नवाज को सबक सिखाने खुद पाकिस्तान आ रहे हैं मोदी

बता दें कि 19वां सार्क शिखर सम्मेलन 9 और 10 नवंबर को इस्लामाबाद में होगा। गौर हो कि कश्मीर मसले को लेकर भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट के बीच कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्लामाबाद में होने वाले सार्क शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया था।

हालांकि, अगस्त 2016 की शुरुआत में जिस तरह से भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस्लामाबाद में सार्क गृहमंत्रियो के सम्मलेन में बर्ताव हुआ था, वो बहुत ही निंदनीय है। उस दौरान भी दोनों देशो के बीच कड़वाहट देखने को मिली थी। इसके बाद हुए वित्त मंत्रियो के सार्क शिखर सम्मलेन में भी अरुण जेटली सम्मिलित नहीं हुए थे। साफ़ है कि इन तल्खियों के बीच मोदी अगर सार्क सम्मलेन में भाग लेते हैं तो यह चौकाने वाली बात होगी।

Back to top button