मैनिट: कर्मचारी की मौत के बाद कैंपस की सुरक्षा रिटायर्ड कर्नल के जिम्मे

भोपाल. मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) परिसर की सुरक्षा व्यवस्था अगले छह महीने के लिए सेना के रिटायर्ड कर्नल के जिम्मे रहेगी। संस्थान की सुरक्षा व्यवस्था में लगातार आ रही खामियां को देखते हुए प्रबंधन ने सुरक्षा का जिम्मा रिटायर्ड कर्नल श्याम कांत दुबे को सौंपा। नियमित सुरक्षा अधिकारी की नियुक्ति तक कर्नल दुबे मैनिट की सुरक्षा का दायित्व संभालेंगे। सुरक्षा अधिकारी प्रभाकर सिंह के रिटायरमेंट के बाद पिछले दो साल से यह पद खाली था।मैनिट: कर्मचारी की मौत के बाद कैंपस की सुरक्षा रिटायर्ड कर्नल के जिम्मे

– एक दिन पहले ही मैनिट में चोरी केे इरादे से हॉस्टल नंबर 9 में घुसे चोरों के साथ हुई झड़प के दौरान कर्मचारी की मौत हो गई थी। मामले में कमला नगर पुलिस ने शंकर सिंह, अमित राजौरिया और रोहित उर्फ बबलू को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश कर दिया।

– कोर्ट ने उन्हें सोमवार तक पुलिस रिमांड पर सौंपा दिया है। कमला नगर पुलिस अब तक गिरिजा लाल से झूमाझटकी करने वाले मुख्य आरोपी का पता नहीं लगा पाई है।
– मार्च में कैंपस में बने तालाब में डूबने से दो लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इनमें एक मैनिट का ही छात्र था। वहीं मैनिट में पिछले कुछ महीनों के दौरान रैगिंग के करीब सात मामले सामने आए थे।

– इन घटनाओं से मैनिट कैंपस की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग गए हैं। इसको देखते हुए डायरेक्टर ने अपने अधिकारों का उपयोग करते हुए कॉन्ट्रेक्ट आधार पर सुरक्षा अधिकारी की नियुक्ति की है।

ये भी पढ़ें: गोडसे मंदिर विवाद: कलेक्टर के आश्वासन पर कांग्रेस ने 2 दिन बढ़ाया अल्टीमेटम का वक्त

– इस समय मैनिट कैंपस की सुरक्षा में करीब 200 गार्ड काम कर रहे हैं। करीब पांच साल पहले भी मैनिट रिटायर्ड सैन्य अधिकारी को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंप चुका है।

Back to top button