ग्लैन मैक्सवेल कि इस बड़ी इच्छा से क्रिकेट जगत हुआ हैरान…

आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सेवल ने मंगलवार को कहा कि अगर वह इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज श्रृंखला के लिए टीम में चुने जाते हैं तो भारत के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में खेली गई पारी दोबारा खेलना चाहेंगे।

मैक्सवेल इस समय भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं। मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ खेली गई चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में रांची में शतक जड़ा था। मैक्सवेल हालांकि एशेज में टीम के चयन को लेकर अनभिज्ञ दिखे। एशेज श्रृंखला का पहला मैच गाबा में खेला जाएगा। मैक्सवेल ने कहा कि आस्ट्रेलिया अपने घर में अंतिम एकदश में तेज गेंदबाजी करने वाला हरफनमौला खिलाड़ी चाहेगी इसलिए उनके टीम में चुने जाने की संभावना कम है। 
क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मैक्सवेल के हवाले से लिखा है, “मुझे यह कहना अच्छा लगेगा की मेरे टीम में चुने जाने की उम्मीद है लेकिन हकीकत में मुझे इस बारे में कुछ भी अंदाजा नहीं है।” उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता कि वह किस तरह से सोच रहे हैं। हमने पहले भी देखा है कि नंबर छह पर वह ऐसा हरफनमौला खिलाड़ी चाहते हैं जो तेज गेंदबाजी कर सके। अगर वह इस तरह से सोचते हैं तो यह ठीक होगा।”
मैक्सवेल ने कहा, “लेकिन अगर मुझे घर में टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलता है तो मैं रांची टेस्ट मैच में खेली गई पारी को दोबारा खेलना चाहूंगा।” उन्होंने कहा, “लेकिन मैं ज्यादा उम्मीद नहीं लगा रहा हूं। अगर ऐसा होता है तो ठीक है।” मैक्सवेल ने कहा वह वापस टीम में आने के लिए अपने ऊपर दबाव नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं अभी भी अभ्यास करता हूं और कड़ी मेहनत करता हूं, लेकिन मैं ज्यादा दबाव नहीं ले रहा हूं जैसा मैंने पहले किया था।”
Back to top button