मेकअप के लिए आप ऐसे कर सकते हैं टूथब्रश का इस्तेमाल

मेकअप टिप्स की बारे में बात करें तो लड़कियों का काम मेकअप के बिना चलता ही नहीं है. खूबसूरती को समय समय पर निखारना जरुरी है. गर्मियों के मौसम में स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याएं हो जाती हैं. गर्मी में अगर हम मेकअप भी करते हैं तो उससे काफी नुकसान होता है और पिम्पल जैसी चीज़ें हो जाती हैं. तो इन समस्याओ को दूर करने के लिए महिलाएं और लड़किया पार्लर में जाकर महंगे महंगे फेशियल या क्लींजिंग पर पैसे खर्च करती हैं. लेकिन जरुरी नहीं है कि आप हमेशा मेकअप ब्रश का इस्तेमाल करें आप इसके लिए टूथब्रश का भी उपयोग कर सकते हैं.
* घर पर ब्रश की सहायता से फेशियल करने जा रही है तो जिस ब्रश से आपको फेशियल करना है उसे गर्म पानी में डालकर सेनेटाइज कर लें और उसके बाद ही इसका इस्तेमाल करें.
* फेशियल करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को फेस वॉश लगाकर हलके गुनगुने पानी से अच्छे से साफ कर लें. ऐसा करने से आपके  चेहरे में मौजूद सारी गंदगी निकल जाएगी.
* अब एक अच्छा स्क्रब लेकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगा ले, और हलके हाथों से अपने पूरे चेहरे को स्क्रब करे जिससे आपके चेहरे पर मौजूद सारे ब्लैकहैड्स हट जाये.
* इसके बाद टूथब्रश को चेहरे और गर्दन पर गोल गोल स्क्रब करें लेकिन इस बात का ध्यान रखे की ब्रश को हमेशा हलके हाथो से चलाये नहीं तो आपकी स्किन पर रैशेज आ सकते है.
* स्किन पर ब्रश का इस्तेमाल करने से चेहरे पर मौजूद सारी डेड स्किन बाहर निकल जाएगी और साथ ही दाग-धब्बों से भी छुटकारा मिलेगा.

Back to top button