मेकअप करने के इन तरीकों को अपनाकर नज़र आएं हॉट और ग्लैमरस…

रूटीन पार्टी के लिए हर बार ब्यूटी पार्लर जाना मुमकिन नहीं हो पाता. ऐसे में खुद का किया मेकअप कितना भी अट्रेक्टिव क्यों न हो, छोटी-छोटी गलतियां भारी पड़ जाती हैं. यहां हम बता रहे हैं कि किस तरह मेकप कर के आप पा सकती हैं परफेक्ट.मेकअप करने के इन तरीकों को अपनाकर नज़र आएं हॉट और ग्लैमरस...

चुनें सही फाउंडेशन शेड

ज्यादातर गर्ल्स सही फाउंडेशन शेड चुनने में गलती करती हैं। फाउंडेशन का कलर स्किन टोन से मैच करता हुआ होगा तो मेकअप कभी भी ओवर नहीं लगेगा। इसलिए फाउंडेशन खरीदते समय इसे अपने हाथों पर लगाकर ट्राय न करें। हाथों का कलर अक्सर चेहरे से थोड़ा अलग होता है। इसे हल्का सा अपने चेहरे पर लगाकर देखें।

चेहरे के साथ गले पर भी लगाएं

ओवरऑल खूबसूरत नज़र आने के लिए सिर्फ चेहरे का मेकअप ही काफी नहीं होता। गले और हाथों पर भी ध्यान देना जरूरी है। इसलिए फाउंडेशन को चेहरे के साथ-साथ गले और कानों पर भी लगाएं। और अगर बैकलेस, प्लजिंग नेक ड्रेस पहनने वाली हैं या उन एरिया पर भी जो खुले हैं। वरना स्किन हर एक जगह बहुत अलग और खराब लगेगी। पूरे एरिए में एक ही शेड वाला फाउंडेशन लगाएं।

अच्छे से करें ब्लेंड

कई बार आप ब्लश, ढेर सारा फाउंडेशन और हाइलाइटर तो लगा लेती हैं पर उन्हें अच्छी तरह मिलाती नहीं। जो चेहरे पर धब्बों के रूप में नज़र आते हैं। तो हमेशा इन्हें लगाने के बाद उंगलियों के टिप से मिलाएं। इससे चेहरे पर फाउंडेशन शेड और शाइनिंग एक समान रहेगी। इसके साथ ही मौके और ड्रेस के मुताबिक यह तय करें कि चेहरे के किस हिस्से को हाइलाइट करना है। अलग-अलग हिस्सों को उभारने के लिए मल्टीकलर्स कलर्स का इस्तेमाल बिल्कुल न करें।

आईब्रोज़ का परफेक्ट शेप

बेशक मेकअप प्रोडक्ट्स चेहरे की खबसूरती को बढा़ने का काम करते हैं लेकिन कुछ चीज़ों पर अलग से ध्यान देना पड़ता है इसमें से एक है आइब्रोज़। आइब्रोज का बैलेंस होना जरूरी है। समय-समय पर इनकी थ्रेडिंग कराते रहें। हैवी लुक के लिए पेंसिल का इस्तेमाल करें।

मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल

मेकअप लाइट हो या हैवी, अगर मॉइश्चराइज़र का सही यूज नहीं किया गया है तो परफेक्ट लुक नहीं मिल सकता। सबसे बड़ा साइड इफेक्ट कि इससे मेकअप लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा। इसलिए अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप जल्दी खराब ना हो तो मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ना भूलें।

लास्ट में लिपस्टिक अप्लाई

लिपस्टिक को सबसे बाद में लगाएं। रात की पार्टी के लिए जहां लाइट लिपस्टिक सही रहती है वहीं दिन की पार्टी के लिए थोड़ा डार्क शेड चुन सकती हैं। मैट लिपस्टिक लॉन्ग लॉस्टिंग होती है। तो ग्लॉसी की जगह मैट चुनें जिससे आपको टचअप की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Back to top button