मुलायम ने बुलाई लोहिया ट्रस्ट की बैठक, नहीं पहुंचे अखिलेश!

लखनऊ. समाजवादी पार्टी का पारिवारिक झगड़ा एक बार फिर तेज होता दिख रहा है. आज यानि गुरुवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने लोहिया ट्रस्ट की अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में उनके छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव तो पहुंचे हैं, लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस मीटिंग से नदारद हैं. माना जा रहा है कि लोहिया ट्रस्ट की इस बैठक में मुलायम सिंह बड़ा फैसला लेते हुए अपने भाई रामगोपाल यादव को लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. विधानसभा चुनावों के पहले शुरू हुए समाजवादी संग्राम में रामगोपाल यादव की भूमिका से मुलायम सिंह खासे नाराज हैं और मानते हैं कि प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने उनके विश्वास को तोड़ा है.mulayam shivpaal

इससे पहले राजनितिक गलियारों में यह भी चर्चा रही है कि मुलायम सिंह 5 अक्टूबर को आगरा में होने वाले राज्य स्तरीय सम्मलेन में शामिल होने का न्योता नहीं दिया गया है, जिसके चलते भी वे काफी दुखी हैं. इससे पहले अगस्त में हुई लोहिया ट्रस्ट की मीटिंग में भी अखिलेश यादव शामिल नहीं हुए थे. इस मीटिंग में कड़ा फैसला लेते हुए मुलायम सिंह ने अखिलेश समर्थकों अहमद हसन, रामगोविंद चौधरी, अनिल शाक्य, और उषा विश्वकर्मा को ट्रस्ट की सदस्यता से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जबकि शिवपाल के करीबियों दीपक मिश्रा, राजेश यादव, राम नरेश यादव और रामसेवक को ट्रस्ट के सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया था. बता दें कि अखिलेश यादव के आलावा आजम खान भी लोहिया ट्रस्ट के सदस्य हैं.

रिटायर्ड HC जज समेत 5 पर FIR, CBI ने लखनऊ में 3 और UP में 8 जगह की छापेमारी और पाया कुछ ऐसा

अगस्त में हुई लोहिया ट्रस्ट की मीटिंग के बाद शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि अखिलेश और राम गोपाल यादव को भी बैठक का निमंत्रण भेजा गया था लेकिन किसी अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से वह शामिल नहीं हो पाए. उन्होंने उम्मीद जताई थी कि अगली बैठक में राम गोपाल यादव और अखिलेश यादव भी शामिल होंगे. शिवपाल के मुताबिक़ परिवार में कोई गलतफहमी नहीं है. सब ठीक है. बहुत जल्दी पूरा परिवार एक साथ काम करेगा. बीती जुलाई में शिवपाल यादव ने यह भी बयान दिया था कि वे पार्टी में टूट के मुद्दे पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से बात करेंगे. साथ ही परिवार एकजुट हो जाए इस बात की कोशिश करेंगे.

शिवपाल ने कहा कि वे अखिलेश को बताएंगे कि, किस तरह नरेश अग्रवाल, रामगोपाल यादव, जदयू के केसी त्यागी सपा के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. शिवपाल के मुताबिक़ रामगोपाल यादव और नरेश अग्रवाल बीजेपी की गोदी में खेल रहे हैं. वे केंद्र में मंत्री बनने की तैयारी कर रहे हैं. शिवपाल ने कहा कि अखिलेश यादव को सच बताना आखिरी बार मेरी कोशिश होगी.

Back to top button