मुलायम के बर्थडे पर भी नहीं पहुंचे शि‌वपाल, अखिलेश को जबरदस्ती खिलाया केक

लखनऊ.22 नवंबर को मुलायम सिंह यादव का 79वां जन्मदिन है। इसके लिए समाजवादी पार्टी के ऑफिस में एक प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया गया। हैरानी की बात ये कि शिवपाल और रामगोपाल यादव दोनों इसमें शामिल नहीं हुए। पार्टी के नेशनल प्रेसिडेंट अखिलेश यादव इसमें शामिल हुए। वो केक खाने तैयार नहीं थे। इस पर मुलायम ने पार्टी के एक नेता किरणमय नंदा से कहा- उसे पकड़ो। इसके बाद अखिलेश को केक खिलाया गया। बता दें कि शिवपाल यादव और अखिलेश के बीच रिश्तों में काफी वक्त से तनाव चल रहा है।मुलायम के बर्थडे पर भी नहीं पहुंचे शि‌वपाल, अखिलेश को जबरदस्ती खिलाया केक

अखिलेश को समझाते दिखे मुलायम

– मुलायम के जन्मदिन का कार्यक्रम पार्टी हेडक्वॉर्टर में आयोजित किया गया। पार्टी के तमाम बड़े नेता इसमें शामिल हुए लेकिन शिवपाल यादव नहीं पहुंचे। रामगोपाल यादव का भी इंतजार किया गया लेकिन वो भी नहीं आए
– प्रोग्राम के दौरान मुलायम स्टेज पर ही अखिलेश को कुछ समझाते नजर आए। जब बहस जैसे हालात बनते दिखे तो किरणमय नंदा बीच-बचाव करने लगे।

ये भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव: बैकफुट पर दिख रही मोदी सरकार, ये रहे सबूत

केक खाने से इनकार कर रहे थे अखिलेश

– अखिलेश और मुलायम के बीच कुछ तल्खी नजर आई। अखिलेश ने तो केक खाने से भी इनकार कर दिया। बाद में मुलायम ने पार्टी के सीनियर लीडर किरणमय नंदा को बुलाया और उनसे अखिलेश को पकड़ने को कहा। इसके बाद अखिलेश को केक खिलाया गया।
– हालांकि, बाद में मुलायम ने कहा- हम अखिलेश को आशीर्वाद देते रहेंगे। वो लड़का पहले और नेता बाद में।

बर्थडे पर सियासी बयान

– मुलायम ने मीडिया से बातचीत भी की। कहा, “बीजेपी झूठ बोल कर सत्ता में आई है। 15 लाख रुपए देने का वादा किया था। एक बार में नहीं दे सकते तो धीरे धीरे करके दे दो। 5 साल में 3-3 लाख करके दे देते। हमने कहा था कि हम सरकार में आएंगे तो पढ़ाई, दवाई मुफ्त होगी। हमने ऐसा किया भी।”
– “पूरे देश मे ऐसा कोई प्रदेश नहीं जहां कन्या विद्या धन दिया गया हो और शादी का पैसा सरकार ने दिया हो। हमारी सरकार के आते ही अखिलेश ने वादा पूरा किया, अब सब उसको फॉलो कर रहे हैं। हमने जो वादे किए थे, अखिलेश यादव ने सब पूरे किए हैं।”

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति पुतिन को कड़ी टक्कर देने के लिए अब ये ‘पोर्न स्टार’ लड़ेगी चुनाव

– “समाजवादी पार्टी हमारे बनाए रास्ते पर चल रही है। भाषा के नाम पर भेदभाव नहीं करना चाहिए। हिन्दू-मुस्लिम के बीच भेदभाव नहीं करना चाहिए। महिला पुरुष में भी भेदभाव नहीं करना चाहिए। सबसे ज्यादा अत्याचार महिलाओं पर हो रहा है। 65 फीसदी लोग ऐसे हैं जो पेट भर खाना खा रहे हैं पर 35 फीसदी लोगों को 2 टाइम भोजन नहीं मिल रहा है।”

Back to top button