मुठभेड़ हुआ समाप्त, दो आतंकी ढेर; दो सैन्यकर्मी जख्मी

श्रीनगर। सेना के चिनार कोर मुख्यालय के साथ सटे डीपीएस स्कूल परिसर में छिपे लश्कर के आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शनिवार की रात को शुरू हुई मुठभेड़ इतवार की सुबह साढ़े दस बजे दोनों आतंकियों के मारे जाने के साथ समाप्त हो गई। लेकिन इस दौरान सेना के पैरा कमांडो दस्ते के दो सदस्य भी जख्मी हो गए। इनमें एक कैप्टन विश्वदीप है और दूसरा नायक तुषार बाघ। दोनों के हाथों में गंभीर चोटें हैं।पथांचौक मुठभेड़ हुआ समाप्त, दो आतंकी ढेर; दो सैन्यकर्मी जख्मी

गौरतलब है कि गत शाम पौने छह बजे के करीब पंथाचौक श्रीनगर में स्थित डीपीएस स्कूल परिसर के बाहर आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया था। इस हमले में सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला शहीद हो गया और आतंकियों ने सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के दौरान जान बचाने के लिए निकटवर्ती डीपीएस परिसर में शरण ले ली थी।

सुरक्षाबलों ने स्कूल परिसर को चारों तरफ से घेरते हुए पहले अंदर मौजूद सभी नागरिकों को बाहर निकाला। इस स्कूल में पांच हजार से ज्यादा छात्र और 500 से ज्यादा स्टाफकर्मी हैं। पहले तो सुरक्षाकर्मियों ने स्कूल परिसर में आतंकियों के छिपे होने से इंकार किया और कहा कि वह भाग निकले हैं। लेकिन स्कूल के एक हिस्से में उन्होने दो संदिग्ध लोगों को बाहर न आते देख मान लिया कि वहां आतंकी है।

इसके साथ ही सुरक्षा का घेरा तंग कर दिया गया। आधी रात के बाद स्कूल परिसर में गोलियों की आवाज गूंज उठी । इस दौरान सेना के पैरा कमांडो दस्ते ने स्कूल परिसर में एक के बाद एक कमरे की तलाशी लेते हुए आतंकियों की गोलियोंं और बमों का जवाब देते हुए जवाबी फायर किया।

शनिवार को आधी रात के बाद से जारी गोलीबारी इतवार की सुबह आठ बजे थमी और करीब सवा घंटे तक आतंकियों की तरफ से गोली न चलने पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरु किया। तलाशी ले रहे जवानों पर आतंकियों ने दोबारा फायर कर दिया। इस फायरिंग में एक कैप्टन और एक पैरा कमांडो जख्मी हो गया लेकिन जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए।

पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टï करते हुए कहा कि उनकी पहचान का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल, दोनों लश्कर के विदेशी आतंकी बताए जाते हैं। इस अभियान के दौरान किसी तरह की नागरिक क्षति नहीं हुई है,लेकिन दो सुरक्षाकर्मी जख्मी हुएहैं।

राहुल गाँधी और उनके मित्रो द्वारा किये गये सुकन्या देवी गैंगरेप मामले का वीडियो हुआ लीक, कांग्रेस समेत पूरे देश में मचा हडकंप,

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि डीपीएस पंथाचौक को कश्मीर का सबसे बड़ा हाईप्रोफाईल स्कू ल माना जाता है ,जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति स्व एपीजे कलाम, कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अमेरिकी राजदूत समेत कई नामी हस्तियां आ चुकी हैं।

Back to top button