मुंबई में खतरनाक हादसे से मचा कोहराम, चारों तरफ…

हाल ही में बढ़ती कजा रही घटनाओं ने अपना विकराल रूप देखना शुरू कर दिया है हर रोज कही न कही कोई न कोई ऐसा बारदात सुनने और देखने को मिल ही जाती है वहीं ऐसा ही कुछ फिर सुनने को मिला है कि महाराष्ट्र के मुंबई में स्थित नागपाड़ा के कमाठीपुरा में सोमवार सुबह यानी 6 जनवरी 2020 को एक पुरानी इमारत में आग लगने से पांच लोग बुरी तरह घायल हो गये. इमारत से निकल रहे धुंए को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि आग काफी भयंकर लगी है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की छह गाडिय़ा और पानी के तीन बड़े टैंकर घटनास्थल पर मौजूद हैं.  घायलों को इलाज के लिए पास के नायर अस्पताल में भेज दिया गया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि मुंबई में अक्सर ऐसे घटनाएं होती रहती हैं, अभी कुछ दिन पहले मुंबई के घाटकोपर में एक कारखाने में आग लग गयी थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी थी.

8 करोड़ PF खाताधारकों को लगने वाला है बड़ा झटका, सामने आई ये बड़ी खबर

मुंबई की श्रीवल्ली बिल्डिंग में आग: वहीं जांच में इस बात का पता चला है कि पिछले दिनों मुंबई में विले पार्ले वेस्ट में स्थित एक 13 मंजिला बिल्डिंग में आग लग गयी थी. आग लगते ही पूरे इलाके में हडकंप मच गया था. ये आग बिल्डिंग की सातवीं और आठवीं मंजिल पर लगी थी. आग बुझाने के लिए 8 दमकल की गाडिय़ों मौके पर भेजी गयी थीं. जंहा बिल्डिंग में फंसे लोगों को सुरिक्षत बाहर निकाल लिया गया था. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं थी. वहीं ग लगने के सही-सही कारणों का पता नहीं चल पाया है, आशंका जतायी जा रही थी कि शायद आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी हो. 

Back to top button