मुंबई के शेयर ब्रोकर ने इंजीनियर भाई के साथ ठगे करोड़ो रुपए, इतने लोगों को बनाया शिकार

मुंबई का शेयर ब्रोकर इंजीनियर भाई और पत्नी के साथ मिलकर फ्रेंचाइजी देने के नाम पर दिल्ली के 18 लोगों से 3.19 करोड़ रुपये ठग लिए। ठगी शेयर ब्रोकर करता था, जबकि दिमाग उसके भाई व पत्नी का चलता था। आरोपी ने कनॉट प्लेस में अपनी कंपनी का कार्यालय खोला हुआ था। मुंबई के शेयर ब्रोकर ने इंजीनियर भाई के साथ ठगे करोड़ो रुपए, इतने लोगों को बनाया शिकार

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने आरोपी जालसाज को कनॉट प्लेस से ही गिरफ्तार किया है। मंगलवार को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपी के खिलाफ अभी तक करीब 20 शिकायतकर्ता सामने आए हैं, जबकि उसने करीब 70 से 80 लोगों के साथ ठगी की है।

ईओडब्ल्यू के डीसीपी पीके मिश्रा ने बताया कि अगस्त, 2018 में करीब 18 लोगों ने ईओडब्ल्यू में शिकायत दी थी कि भूपेंद्र आचार्य ने उनसे मोटी रकम ठग ली है। 

शिकायत में बताया था कि भूपेंद्र आचार्य ने अपनी कंपनी मै. ताज एडू ग्लोबल लिमिटेड की फ्रेंचाइजी देने का विज्ञापन दिया था। कंपनी का कनॉट प्लेस में कार्यालय था। 

फ्रेंचाइजी में छोटे बच्चों का साइको मैट्रिक टेस्ट करना था। यानि की बच्चे आगे क्या करना और क्या बनना चाहते हैं आदि। काफी लोगों ने फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर दिया और 25 से 50 लाख मै. ताज एडू ग्लोबल लिमिटेड में जमा कर दिए। 

इसके अलावा फ्रेंचाइजी लेने वालों ने करोड़ों रुपये अपने कार्यालय को तैयार करवाने में लगा दिए। जब आरोपी के पास मोटी रकम आ गई तो वह कार्यालय को ताला लगाकर और लोगों के पैसे लेकर गायब हो गया। 

18 लोगों की शिकायत पर 3.19 करोड़ रुपये ठगने का ईओडब्ल्यू में मामला दर्ज किया गया। जांच के बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने आरोपी भूपेंद्र आचार्य को सोमवार रात कनॉट प्लेस से गिरफ्तार कर लिया। 

डीसीपी पीके मिश्रा ने बताया कि शुरू में ईओडब्ल्यू के पास करीब 18 शिकायतकर्ता सामने आए थे। उसने इन पीड़ितों के साथ 3.19 करोड़ रुपये की ठगी की थी। 

आरोपी ने बताया उसने करीब 70 से 80 लोगों को अपनी कंपनी की फ्रेंचाइजी दी थी। ऐसे में ठगी की रकम बहुत ज्यादा हो सकती है। मूलरूप से दार्जिलिंग, पश्चिमी बंगाल निवासी भूपेंद्र आचार्य अपने इंजीनियर भाई महेंद्र व पत्नी के साथ मिलकर ठगी करता था। आरोपी के खिलाफ मुंबई में भी इस तरह की ठगी के मामले दर्ज हैं। वह ठगी का गोरखधंधा करने से पहले मुंबई में शेयर ब्रोकर भी था।
Back to top button