मुंबई की इन जगहों पर जरूर जाएँ, बॉलीवुड सितारों से मिलना चाहते हैं तो

हमारे देश में बॉलीवुड की दीवानगी आसानी से देखी जा सकती हैं. कई लोगों की चाहत होती है कि मुंबई जा कर वो बॉलीवुड सितारों से मिले. यहाँ तक कि लोग बॉलीवुड कलाकारों की एक झलक के लिए कई घंटों उनके घर के बाहर खड़े रहते हैं. बॉलीवुड सितारों की कड़ी सुरक्षा और सिक्योरिटी की वजह से उनसे मिलना इतना आसन नहीं होता हैं. लेकिन मुंबई में ऐसी कई जगह हैं, जहाँ आपकी बॉलीवुड सितारों से मुलाक़ात हो सकती हैं. आज हम उन्ही जगहोपन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जा कर आप आराम से सितारों का दीदार कर सकते हैं.

* जुहू बीच
मुंबई में 10 सबसे लोकप्रिय शूटिंग स्थानों की सूची जुहू बीच जिक्र न हो तो मजा नहीं आएगा. यहां की खूबसूरती लोगों का दिल छू लेने वाली है. शूटिंग के लिए यहां पर फिल्म मेकर्स और एक्टर एक्ट्रेस का यहां पर आना जाना लगा रहता है.

* छत्रपति शिवाजी टर्मिनस
मुंबई का छत्रपति शिवाजी टर्मिनस एक ऐतिहासिक रेलवे-स्टेशन है. यह मध्य रेलवे भारत का मुख्यालय भी है. लंबे समय से खो चुके प्रेमियों के पुनर्मिलन के लिए है यह एक उपयुक्त स्थान माना जाता है. यहां पर बॉलीवुड स्टार आसानी से घूमते देखे जा सकते हैं.

* मरीन ड्राइव
यह मुम्बई में सबसे ज्यादा शूटिंग वाले शूटिंग स्थलों में से एक है. इसकी लंबाई करीब 3 किलोमीटर है. यहां पर ताजा हवा, धूप, गोधूलि और खूबसूरत आकाश आदि को गंभीरता से दिखाने वाले सीन शूट होते हैं. यहां सड़क के किनारों में खजूर के पेड़ आदि देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं.

* अक्सा बीच
अक्सा बीच हमेशा मुंबई के लोगों के लिए आकर्षक पर्यटन स्थल रहा है. यहां पर गर्मी के दिनों में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. फिल्म और टीवी निदेशकों की पसंदीदा लोकेशन में से एक है. यहां पर अक्सर अभिनेता अभिनेत्री बिलकुल आराम से घूमते रहते हैं.

* गेटवे ऑफ इंडिया
मुंबई में भारतीय इतिहास का चेहरा, गेटवे ऑफ इंडिया शहर का सबसे महत्वपूर्ण स्मारक माना जाता है. ऐतिहासिक प्रतिनिधित्व, अरबी सागर के अनेदखे दृश्यों, अद्भुत भीड़, और सामान बेचने वाले विक्रेताओं के सीन शूट करने के लिए यह जगह काफी अच्छी मानी जाती है.

Back to top button