मीठा शहद भी ले सकता है आपकी जान, भूलकर भी इन 4 चीजों के साथ ना करें इसका सेवन

शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसने शहद का स्वाद ना चखा होगा। मीठा शहद जितना स्वादिष्ट होता हैं, उतना ही गुणकारी भी होता हैं। यह शरीर की कई बीमारियों को मिटाने के साथ सुंदरता के लिए भी काम में लिया जाता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गुणकारी मीठा शहद आपकी जान भी ले सकता है। जी हाँ, कुछ चीजों के साथ किया गया शहद का सेवन धीमे जहर का काम करता हैं और आपके लिए कई समस्या खडी कर सकता हैं। तो आइये हम बताते हैं आपको उन चीजों के बारे में जिनका शहद के साथ सेवन नहीं किया जाना चाहिए। मीठा शहद भी ले सकता है आपकी जान, भूलकर भी इन 4 चीजों के साथ ना करें इसका सेवन

* चाय या कॉफी

चाय या कॉफी के साथ शहद का सेवन न करें। इससे शरीर का तापमान बढ़ता है जिससे घबराहट और स्ट्रेस बढ़ता है।

* गर्म चीजों के साथ

शहद का सेवन गर्म चीजों के साथ न करें। शहद के साथ इसका सेवन जहर के समान होता है। दरअसल, शहद की तासीर गर्म होती है जिससे पेट खराब हो सकता है। 

* गर्म पानी 

अक्सर लोग वजन कम करने के लिए गर्म पानी में शहद डालकर पीते हैं जोकि गलत है। ज्यादा गर्म पानी में शहद मिलाकर पीने से शरीर में गर्मी पैदा होने लगती है, जिससे पेट संबंधित समस्याएं होने लगती है। एेसे में गुनगुने पानी में शहद मिलाकर पीएं। 

* मूली 

भूलकर भी मूली के साथ शहद का सेवन न करें। दरअसल, इससे बॉडी में टॉक्सिन्स बनने लगते है। इससे कई हैल्थ प्रॉब्लम हो सकती है। मूली खाने के कम से कम एक घंटे बाद शहद का सेवन करें। 

Back to top button