ये है मिशन 2019 के लिए बीजेपी का पूरा मास्टर प्लान, ऐसे जीतेंगे यूपी

भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए वोटों के प्लान पर अभी से ध्यान केंद्रित कर दिया है। इसमें हर वर्ग पर फोकस किया गया है। साथ ही यह इंतजाम भी कि अलग-अलग वर्ग के बीच उसी वर्ग के लोगों को भेजकर भाजपा के समीकरणों को न सिर्फ दुरुस्त रखा जाए बल्कि उन्हें 2014 के लोकसभा व 2017 के विधानसभा चुनाव से और भी बेहतर बनाया जाए।

मिशन 2019 के लिए बीजेपी का पूरा मास्टर प्लान, ऐसे जीतेंगे यूपी

इस सिलसिले में दो तरह की योजना पर काम शुरू किया गया है। एक, मंडल यानी ब्लॉक स्तर से ऊपर के कार्यकर्ताओं को 15 दिन के लिए दूसरे क्षेत्रों में भेजकर बूथ स्तर पर संपर्क की योजना बनाई गई है।

इस दौरान उन्हें संपर्क, संवाद, समीकरणों की दुरुस्ती, जातियों की लामबंदी के साथ वहां के बारे में कई तरह के फीडबैक जुटाने होंगे।

यह भी पढ़े:  योगी-शराब बेचने वालों को मिलेगी मौत की सजा!

दूसरा, प्रोफेशनल के बीच प्रोफेशनल, वकीलों के बीच वकील और विद्यार्थियों के बीच में विद्यार्थी कार्यकर्ता भेजकर उन्हें पार्टी के साथ जोड़ने पर ध्यान केंद्रित किया जाए।

पंद्रह दिन के प्रवास पर जाने वाले ये कार्यकर्ता भी विस्तारक कहे जाएंगे। पर, उन 135 विस्तारकों से अलग होंगे जिन्हें एक साल के लिए पूर्णकालिक कार्यकर्ता के रूप में बतौर विस्तारक काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Back to top button